Swiggy और Zomato ने शुरू की शराब की होम डिलीवरी

Swiggy और Zomato ने शुरू की शराब की होम डिलीवरी

स्विगी और जोमाटो ने झारखंड में शराब की डोअरस्टेप डिलीवरी शुरू कर दी है। आज रांची में राज्य सरकार से अनुमति प्राप्त करने के बाद शराब की डिलीवरी शुरू की गई है और आने वाले दिनों में इसे राज्य के अन्य शहरों में भी डिलीवर किया जाएगा।

स्विगी के माध्यम से शराब ऑर्डर करने के लिए, कंपनी ऐप पर ‘वाइन शॉप्स’ केटेगरी जोड़ रही है, जबकि ज़ोमैटो में भी एक नई केटेगरी जोड़ने की उम्मीद है।

स्विगी ने बताया कि इस का दुरुपयोग रोकने के लिए नियमों के अनुसार age verification और user authentication की आवश्यकता है। age verification एक सरकारी आईडी अपलोड करके किया जाता है, और उसके बाद एक सेल्फी भेजने की प्रक्रिया की जाती है। ग्राहक को OTP का उपयोग करके डिलीवरी के समय सूचना दी जाती है।

अधिक जानकारी बताते हुए स्विगी ने कहा, “इस सब में भी कुछ नियमों का पालन करना है राज्य के कानून के अनुसार ग्राहक निर्धारित सीमा से अधिक शराब का ऑर्डर नहीं कर सकते है। ”

सूजी पीने की उम्र

शराब आर्डर करने के लिए age verification और user authentication को अनिवार्य कर दिया गया है। 

स्विगी में प्रोडक्ट्स के उपाध्यक्ष अनुज राठी ने कहा, “सुरक्षित और जिम्मेदार तरीके से शराब की होम डिलीवरी करके हम भीड़भाड़ की समस्या को हल करते है , जिससे social distancing को बरकरार जाएगा। “

खाद्य वितरण कंपनी अभी तक यह नहीं बता सकी है कि अल्कोहल वितरित करते समय उपयोगकर्ता की पहचान करने की योजना क्या है। हालाँकि, जोमाटो ने यह भी खुलासा किया कि आने वाले कुछ समय में झारखंड के अन्य शहरों में भी शराब वितरण सेवा को शुरू किया जाएगा।

यह खाद्य वितरण उद्योग में एक प्रमुख बदलाव है, क्योंकि इस समय भारत में शराब की होम डिलीवरी के लिए कोई कानून नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here