टॉपबज को कर दिया बंद

टॉपबज को कर दिया बंद

लोकप्रिय ऐप टिक्कॉक के मालिक बाइटडांस ने अपने आर्टिफिशियल-इंटेलिजेंस पर आधारित न्यूज एग्रीगेटर टॉपबज को बंद कर दिया है, जो कंपनी के शुरुआती उत्पादों में से एक है।

ByteDance ने अपने एक बयान में कहा “हम उस काम पर गर्व करते हैं, जिसे हमने TopBuzz के साथ पूरा किया है, लेकिन हमने यह सोचा है कि व्यवसाय के अन्य क्षेत्रों को आगे बढ़ाना हमारा पहला मक़्सद होना चाहिए। ”

TopBuzz का बंद होना इस बात को बताता है कि कैसे अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में बाइटडांस की चाल पूरी तरह से सफल नहीं हुई है। 

2015 में TopBuzz लॉन्च किया गया था, यह चीनी समाचार एग्रीगेटर जिन्री टुटियाओ के विदेशी समकक्ष था, जिसका अर्थ है “आज की हेडलाइंस”, जो बीजिंग स्थित बाइटडांस की पहली सफलताओं में से एक थी।

हालांकि, TopBuzz के बाद TikTok ऐप इतना लोकप्रिय नहीं रहा।

शोधकर्ता सेंसर टावर के अनुसार, टॉपबज के डाउनलोड 2018 की पहली छमाही में 1.2 मिलियन से घटकर 7 मिलियन हो गए  थे।

2019 की पहली छमाही में TikTok के 345.2 मिलियन डाउनलोड थे।

सूत्रों के अनुसार, TopBuzz ने पिछले साल ही अपने परिचालन को कम करना शुरूकर दिया था, यह ऐप स्पेनिश और पुर्तगाली सहित कई भाषाओं में काम करता है। लेकिन अब इसकी वेबसाइट सिर्फ अंग्रेजी और जापानी Version दिखाती है।

आप को बता दे की इस वक्त बाइटडांस अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा जांच के तहत टिकटोक में Users डेटा को संभालने के लिए है, और दुनिया भर के नियामकों से कड़ी जांच का सामना भी कर रहा है।

2015 में याहू के पूर्व छात्र झेंग झाउहुई द्वारा स्थापित और चीनी निवेशकों द्वारा समर्थित समाचार ब्रेक को नंबर के रूप में स्थान दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here