PM मोदी : लॉन्च किया CHAMPIONS Tech

PM मोदी : लॉन्च किया CHAMPIONS Tech

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदीजी ने सोमवार को सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों (MSME) को कठिनाइयों का सामना करने के लिए और उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चैंपियन बनने के लिए technology platform ‘CHAMPIONS’ लॉन्च किया है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि चैंपियन, राष्ट्रीय शक्ति और उत्पादन बढ़ाने के लिए, आधुनिक प्रक्रियाओं के निर्माण और सामंजस्यपूर्ण अनुप्रयोग के लिए, उनकी शिकायतों को हल करने के लिए, उन्हें प्रोत्साहित, समर्थन, मदद, और handholding द्वारा बड़ी इकाइयों को बनाने के लिए एक पोर्टल है।

यह भी कहा गया है “आईसीटी (सूचना और संचार प्रौद्योगिकी) प्रणाली को शुरू के कठिन परिस्थितियों में मदद करने के लिए और राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय चैंपियन बनने और उन्हें संभालने के लिए यह स्थापित की गई है,”

यह पोर्टल MSMEs की समस्याओं को हल करने के लिए एक शिकायत निवारण तंत्र है, जिसमें कच्चे माल, श्रम, अनुमति सहित अन्य विशेष चीजे शामिल हैं। 

यह MSMEs को नए अवसरों में शामिल होने में मदद करेगा, जिसमें चिकित्सा उपकरणों, पीपीई, मास्क जैसे सामान और उन्हें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में पूर्तता करना शामिल है।

इस Platform ने स्पार्क्स को पहचानने और प्रोत्साहित करने में भी मदद की है। संभावित MSMEs जो वर्तमान स्थिति का सामना करने और राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय चैंपियन बनने में सक्षम हैं।

बयान में कहा गया है कि टेलीफोन, इंटरनेट और वीडियो कॉन्फ्रेंस सहित आईसीटी टूल्स के अलावा, सिस्टम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, डेटा एनालिटिक्स और मशीन लर्निंग भी इसमें शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here