IPL 2021 Highlights: DC vs SRH ,SRH vs DC: FULL MATCH HIGHLIGHTS | HYDERABAD vs DELHI MATCH FULL HIGHLIGHTS

IPL 2021 Highlights: DC vs SRH ,SRH vs DC: FULL MATCH HIGHLIGHTS

शिखर धवन को एक धुरंधर बल्लेबाज मानते हैं तो हमारी इस वीडियो को जरुर लाइक कीजिएगा। दोस्तों दिल्ली कैपिटल्स ऑफ सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए आईपीएल के सबसे धमाकेदार मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर खिलाड़ियों ने इतना ताबड़तोड़ प्रदर्शन करके दिखाया जिसके बाद तो हैदराबाद की टीम पूरी तरीके से ऊपर आ गए और इस मुकाबले में शानदार जीत हासिल करके ऐलान कर दिया है कि वह इस साल का आईपीएल जीतने की प्रबल दावेदार है तो चलिए दोस्तों बताते हैं आपको दिल्ली कैपिटल के शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ इस मुकदमे की पूरी हाईलाइट के बारे में लेकिन से पहले आप सभी को क्या लगता है कि अब पंत और शिखर धवन में से कौन बेहतरीन खिलाड़ी है। नीचे कमेंट सेक्शन में कमेंट करके जरूर बताइएगा तो बता दे इस मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। ऐसा लग रहा था कि दुबई की है पिच बल्लेबाजों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित होगी लेकिन पूरी तरीके से गलत हुआ।

खेतलाजी का प्रदर्शन करके दिखाया जिसके सामने तो हैदराबाद के बल्लेबाज पूरी तरीके से पानी पीते हुए नजर आए क्योंकि दिल्ली के गेंदबाजों ने अपनी आग उगलती हुई गेंदबाजी से हैदराबाद की टीम को पूरी तरीके से तानाशाही करके रख दिया। दिल्ली की टीम को शुरुआती सफलता मिलने में ज्यादा देर नहीं लगी। उन्होंने शुरुआत के पहले ही पावर प्ले में दो बड़ी ही जबरदस्त सफलता अपने नाम कर ली थी जिसके बाद दिल्ली की टीम को इस मुकाबले में शानदार शुरुआत मेल करके बता दें। हैदराबाद के बल्लेबाज पूरी तरीके से दिल्ली के गेंदबाजों के सामने काफी संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे। पहले तो सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और इंसान इस मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। वहीं इसके बाद टीम के कप्तान केन विलियमसन ने इस मुकाबले में इतना ज्यादा निराशाजनक प्रदर्शन करके दिखाया। इसके बाद उनके साथ-साथ पूरी हैदराबाद की टीम अपने घुटनों पर आ गए थे तो बता दे कि विलियमसन ने इस मुकाबले में इतनी धीमी गति से बल्लेबाजी की जिसके बाद तो हैदराबाद की टीम इस मुकाबले में बुरी तरीके से पिछड़ चुके थे। उन्होंने इस मुकाबले में 26 गेंद खेलकर मात्रक।हर रनों का योगदान दिया और वहीं के बाद आने वाले बल्लेबाजों ने भी इतना ज्यादा निराशाजनक प्रदर्शन करके दिखाया जिसको देखने के बाद उनके प्रशंसकों को निराशा के अलावा और कुछ हाथ नहीं लगा। बता दे हैदराबाद की टीम इस मुकाबले में 134 रनों पर ही ढेर हो गई थी और अब दिल्ली के सामने 135 रनों का आसान लक्ष्य था जो दिल्ली कैपिटल्स के लिए हासिल करना बाएं हाथ का खेल था। बता दें जब दिल्ली के दो धुरंधर सलामी, बल्लेबाज, पृथ्वी शॉ और शिखर धवन बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे। उन्होंने शुरुआत से ही जिस आक्रामक रूप से बल्लेबाजी का प्रदर्शन करके दिखाया उसके बाद तो दिल्ली ने इस मुकाबले में पूरी तरीके से अपना शिकंजा कस लिया था। बता दें दिल्ली के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शाह ने शुरुआत से ही ताबड़तोड़ अंदाज से बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया था। उन्होंने हैदराबाद के तेज गेंदबाज खलील अहमद को टारगेट करके उनकी जमकर पिटाई करी लेकिन पृथ्वी शाह की आक्रामक बल्लेबाजी का जवाब खलील अहमद ने बखूबी दिया जब उन्होंने एक ऐसी आग उगलती बिग एंड चार्ली जिसका सामना पृथ्वी शा नहीं करता।

और अपना विकेट गंवा बैठे और गुस्से पर 11 रन बनाकर पवेलियन की ओर चलते बने दोस्तों इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी का मोर्चा संभाला टीम के सबसे अनुभवी और शानदार बल्लेबाज शिखर धवन वही उनका साथ दे रहे थे कि मैं एक लंबे समय के बाद अपनी वापसी कर रहे हैं। सही है जिनसे इस मुकाबले में काफी ज्यादा उम्मीदें लगाई जा रही थी। वह कुछ हद तक उम्मीदों पर खरे उतरते हुए नजर आए,। भले ही बात में काफी ज्यादा संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने में ज्यादा देर नहीं लगाई। दोस्तों इन दोनों ने साथ मिलकर हैदराबाद के गेंदबाज इस तरीके से पिटाई लगाई। उसके बाद तो इस मुकाबले में दिल्ली के लिए जीत हासिल करना बाएं हाथ का खेल हो गया था। बता दे शिखर धवन ने दो हैदराबाद के सबसे होनहार गेंदबाज राशिद खान के बीच जमकर पिटाई लगाने में कोई शक नहीं कि यहां तक कि उन्होंने राशिद खान का स्वागत एक जबरदस्त छक्का लगाकर कि इस मुकाबले में बड़ी जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे थे। उनकी बल्लेबाजी को देख कर तो ऐसा लग रहा था कि वर्ल्ड कप के लिए।

काफी ज्यादा गुस्सा नजर आ रहे हैं और पूरा गुस्सा हैदराबाद के गेंदबाजों पर उतार रहे हैं। अब बस उनको 90 से अधिक रन और चाहिए तो इस मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए दोस्तों जैसे ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रही थी। तभी उनको एक बहुत बड़ा झटका लगा और एक छक्का था शिखर धवन के रूप में, जिन्होंने राशिद खान की गेंद पर एक लंबा छक्का लगाने की कोशिश की लेकिन के सीधा फिर डर के हाथों में जा गिरे और इसी के साथ उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का यही अंत हो गया। बता दें शिखर धवन ने इस मुकाबले में 34 गेंद खेलकर 42 रनों का योगदान दिया। अब टीम की जीत का मोर्चा श्रेयस अय्यर और कप्तान ऋषभ पंत के कंधो पर था और इन दोनों ने धुरंधर बल्लेबाजी करके इस जिम्मेदारी को गंभीरता से लेकर शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करके दिखाया। बता दे रिश्ते बने तो आते ही आक्रामक रूप से बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपनी तीसरी ही गेंद पर जेसन होल्डर को एक ऐसा करारा चौका जड़ा किसको दे?

हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन की भी पैरों तले जमीन खिसक गई थी। दोस्तों बता दें इस आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करने के बाद ऋषभ पंत श्रेयस अय्यर के साथ काफी सूझबूझ और समझदारी से बल्लेबाजी करके दिल्ली की पारी को आगे बढ़ाया। बता दे इन दोनों ने साथ मिलकर 15 में उम्र तक सौ का आंकड़ा छू लिया था और अब दिल्ली की टीम को 30 गेंदों पर 35 रनों की दरकार थे। प्रेशियस इस तरीके से इस मुकाबले में बल्लेबाजी कर रहे थे। उसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि इस धुरंधर खिलाड़ी ने एक लंबे समय के बाद बड़ी शानदार वापसी करके यह ऐलान कर दिया है कि यह खिलाड़ी दूसरे चरण के लिए और अपने टीम को इस मुकाबले में 5 विकेट से एक बड़ी ही जबरदस्त जीत हासिल कर आते और इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम दोबारा से अंक तालिका में सर्वश्रेष्ठ स्थान पर विराजमान हो गए। दोस्तों बता दें इस मुकाबले में अय्यर ने 41 गेंद खेलकर 47 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन करके एक बड़ी ही जबरदस्त वापसी की है। वहीं का साथ टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने जिन्होंने 21 गेंद खेलकर 35 रनों की।

विस्फोटक पारी खेली जिसमें उन्होंने जबरदस्त चौके और 2 गगनचुंबी छक्के लगाए। लेकिन दोस्तों आप सभी को दिल्ली कैपिटल के खिलाड़ियों की और शानदार जीत को 10 में से कितने अंक देना चाहोगे। नीचे कमेंट kijiye..

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *