IPL 2021: IPL 2021 playoffs team list,MI की जीत के बाद IPL 2021 Points Table में बड़ा बदलाव

MI की जीत के बाद IPL 2021 Points Table में बड़ा बदलाव, Rajasthan Punjab हुई प्लेऑफ से बाहर,IPL 2021: IPL 2021 playoffs team list

दोस्तों 2021 के आईपीएल का रोमांच तो दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है जहां पहले 3G में चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम शानदार प्रदर्शन करके पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। हैदराबाद को छोड़कर बाकी सभी टीमों में काफी ज्यादा जद्दोजहद देखने को मिल रही है। चौथे स्थान पर अपनी जगह पक्की कर प्ले ऑफ में क्वालीफाई करने के लिए तो चलिए दोस्तों बताते हैं आपको अंक तालिका के हाल और इसी के साथ-साथ किस टीम को मिलेगी सफलता और किस टीम को होना पड़ेगा। निराश। लेकिन उससे पहले आप सभी को क्या लगता है। इस साल कौन सी टीम आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रहेगी। नीचे कमेंट सेक्शन में कमेंट करके जरूर बताइएगा। दोस्त शानदार मुकाबले देखने को मिल रहे हैं जिसके बाद तो ऑफिस आईपीएल का खुमार सभी क्रिकेट प्रेमियों के सर चढ़कर बोल रहा है। दोस्तों बता दे अब तक इस आईपीएल में 3 टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करके प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली। बता दे सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ऐसा करने में कामयाब रही थी। वही उनके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम और वहीं अब दोनों टीमों के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के टीम टी सी ऐसी टीम बन गई है जिसने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली।
चौथा पैदा कभी भी खाली है जिस पर तीन टीमें अभी भी दावेदारी पेश कर सकते हैं। मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के सबसे ज्यादा आ रहे थे अपनी जगह पक्की करने के लिए दोस्तों के मौजूदा की बात की जाए तो वह कुछ इस प्रकार है स्कूल में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही दिल्ली की टीम ने अपने आखिरी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को पूरी तरीके से लौटने के बाद आईपीएल के अंक तालिका में पहला स्थान ग्रहण कर लिया। बता दें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने तीनों मुकाबलों में 10 मुकाबलों में जीत हासिल की है जिसके बाद उन्होंने 20 अंक प्राप्त कर ली है। दिल्ली की टीम क्वालीफाई तो पहले ही कर चुके थे चेन्नई की टीम को पूरी तरीके से लौटने के बाद उनके पास फाइनल मुकाबला खेलने से पहले दो मौके होंगे जो कि उनके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है। अगर दिल की बात की जाए तो वह पॉइंट फाईव टू है जो कि बेहद शानदार रन रेट है। इसके बाद दोस्तों दूसरे नंबर पर दिल्ली के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले स्थान से दूसरे स्थान पर आ चुकी है। बता दें कि नहीं।

IPL 2021 Points Table

बालों में से 9 मुकाबलों में जीत हासिल की। इसके बाद उन्होंने 18 अंक प्राप्त किए हैं। बता दें चेन्नई सुपर किंग्स इस साल प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने वाली पहली टीम बनी थी, लेकिन अब उन्हें अपने बाकी के मुकाबले में भी जीत हासिल करनी होगी। अगर फाइनल मुकाबला खेला है तो क्योंकि उनके पास दो अच्छे मौके होंगे फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए दोस्तों चेन्नई सुपर किंग्स का नेट रन रेट 0.73 है। दोस्तों इसके बाद पंजाब की टीम को करारी हार का स्वाद चख आने के बाद बेंगलुरु की टीम ने तीसरे पायदान पर अपनी जगह पक्की कर ली और इसी के साथ साथ होती सी टीम बन चुके हैं, जिसने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। बता दे बेंगलुरु की टीम ने 12 मुकाबलों में से आठ मुकाबलों में जीत हासिल की जिसकी वजह से उन्होंने 16 अंक प्राप्त किए हैं मगर उनके नेट रन रेट की बात की जाए तो वह है -0.5 दोस्तों में इसके बाद चौथे पायदान पर कोलकाता की टीम अपनी जगह अभी भी बरकरार रखें। उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शानदार जीत हासिल करने के बाद भी ऑफिस में अपनी जगह बनाने की उम्मीदों को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है। पता दे कोलकाता ने अपने 13 मुकाबलों में से छह मुकाबलों में जीत हासिल की जिसकी वजह से वह 12 अंक प्राप्त कर।

IPL 2021: IPL 2021 playoffs team list,

इसलिए उन्हें अब बस अपने अगले मुकाबले में भी जीत हासिल करके आप में अपनी जगह पक्की कर लेनी है। कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद की बात यह है कि उनका नेट रन रेट बाकी सभी टीमों से काफी ज्यादा शानदार है जो कि उनके लिए प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए काफी मदद दे सकता है। क्योंकि है प्लान 0.29 दोस्तों वह इसके बाद राजस्थान दो आज की टीम को पूरी तरीके से हार का स्वाद चख आने के बाद मुंबई इंडियंस की टीम पांचवें पायदान पर आ चुके बता दे। मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने 13 मुकाबलों में से छह मुकाबलों में जीत हासिल की जिसकी वजह से वह 12 अंक प्राप्त किए हैं। दोस्तों राजस्थान के खिलाफ मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 90 रन पर रोकने में कामयाब रहे। वहीं बल्लेबाजों ने 91 रनों के आसान से लक्ष्य को 8 ओवर में ही हासिल कर लिया। इसके बाद मुंबई इंडियंस के नेटवर्क में भी काफी ज्यादा बढ़ोतरी आ चुके हैं। उनका – 0.04 मुंबई इंडियंस की टीम को इसी तरीके से प्रदर्शन करते हुए अपने बाकी के मुकाबले में भी जीत हासिल करनी होगी। अगर उन्हें इस साल प्लेऑफ में अपनी जगह बनानी है तो उन्हें यह भी उम्मीद करनी होगी कि राजस्थान!

कोलकाता के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में राजस्थान की टीम कोलकाता को हरा दे जिसके बाद प्ले ऑफ में उनके रास्ते पूरी तरीके से खुल जाएंगे। उसके बाद पंजाब किंग्स की टीम पांचवें स्थान से छठे स्थान पर आ चुके बता दें। उन्होंने अपने तीन मुकाबलों में से सिर्फ पांच होगा दो में जीत हासिल की जिसकी वजह से वह 10 अंक ही प्राप्त किया है। इस साल उनके लिए प्लेऑफ में जगह बनाना नामुमकिन है। बता दे दोस्तों पंजाब के उसका नेट रन रेट है -0.24 दोस्तों मुंबई इंडियंस के खिलाफ करारी शिकस्त का सामना करने के बाद अब राजस्थान रॉयल्स की टीम सातवें पायदान पर आ चुके हैं और उनके लिए इस साल प्लेऑफ में जगह पक्की करना और भी ज्यादा मुश्किल हो गया है। बता दें उन्होंने अपने 13 मुकाबलों में से सिर्फ पांच मुकाबलों में जीत हासिल की है। इसके वजह से अब तक सिर्फ 10 अंक प्राप्त किए हैं। बता दें उनका मौजूदा नेट रन रेट -0.3 राजस्थान की टीम अपने आखिरी मुकाबले में कोलकाता की टीम को पूरी तरीके से हराने में कामयाब रही तो उनकी सीट मुंबई इंडियंस को काफी ज्यादा मदद मिल सकती है और उनके लिए प्ले ऑफ का रास्ता पूरी तरीके से साफ हो जाएगा। इसके बाद दोस्तों प्लेऑफ की दौड़ में सबसे पहले बाहर होने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आठवें स्थान पर मौजूद।

ipl playoffs, ipl playoffs teams, ipl 2020 playoffs schedule, ipl playoffs list, playoffs ipl, how many times rcb qualified for playoffs, how many points to qualify in ipl playoffs, csk playoffs, rcb playoffs, ipl 2021 playoffs, minimum points required to qualify for playoffs in ipl, lpl 2021 playoffs, how many times csk qualified for playoffs

जी ने 12 मुकाबलों में से सिर्फ दो मुकाबलों में जीत हासिल की है जिसके वजह से उन्होंने सिर्फ 4 अंक ही प्राप्त किए हैं। इसलिए उनके लिए इस साल क्वालीफाई करना पूरी तरीके से नामुमकिन है। बता दे सनराइजर्स का मौजूदा नेट रन रेट है -0.4 72 अंक तालिका के साथ-साथ ऑरेंज कैप की सूची में भी बहुत बड़ा बदलाव हुआ है। बेंगलुरु और पंजाब के खिलाफ खेले गए जबरदस्त मुकाबले में पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक बार फिर ऑरेंज कैप अपने नाम कर लिया। बता दें। उन्होंने मुकाबलों में शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 528 रन बना लिए हैं। वहीं उनके बाद ऋतुराज गायकवाड दूसरे स्थान पर मौजूद है जिन्होंने 13 मुकाबलों में 521 रन बनाकर ऑरेंज कैप पर अपनी दावेदारी पेश कर रखे हैं। दोस्तों इसके बाद गेंदबाजी की बात की जाए तो इस सूची में हर्षल पटेल कितने ज्यादा खतरनाक नजर आ रहे हैं कि उनके आस पास भी कोई गेंदबाज नहीं भटक रहा है। उन्होंने 11 मुकाबलों में जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए 26 विकेट अपने नाम किए हैं जो कि आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकते हैं। बता दे इन के बाद दिल्ली के तेज गेंदबाज आवेश खान दूसरे स्थान पर मौजूद हैं जिन्होंने 13 मुकाबलों में 22 विकेट अपने नाम।दोस्तों मौजूदा अंक तालिका को मद्देनजर रखते हुए आप सभी को क्या लगता है इस साल का आईपीएल कौन सी टीम जीत सकती है?

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *