IPL 2021 RCB VS DC MATCH HIGHLIGHTS ||Royal Challengers Bangalore Vs Delhi Capitals Full Match Highlights

IPL 2021 RCB VS DC MATCH HIGHLIGHTS :Royal Challengers Bangalore Vs Delhi Capitals Full Match Highlights

8 अक्टूबर को आईपीएल का सबसे रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा है जिसमें दोस्त सबसे ताकतवर टीमें दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंज बेंगलुरु ऑफिस में भी नजर आ रही है। इस मुकाबले में दिल्ली के बल्लेबाजों ने एक बार फिर अपने पराक्रम का प्रदर्शन करते हुए बेंगलुरु की टीम पर कड़ा दबाव बनाने की पूरी कोशिश की तो चलिए दोस्तों बताते हैं आपको दिल्ली कैक्टस के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ इस मुकदमे की पूरी हाईलाइट के बारे में लेकिन उससे पहले आप सभी को क्या लगता है। शिखर धवन और ग्लेन मैक्सवेल में से कौन सा व्रत और बल्लेबाज है? नीचे कमेंट सेक्शन में कमेंट करके जरूर बताइएगा दोस्तों आज 8 अक्टूबर को आईपीएल का मुकाबला खेला जा रहा है जो कि अब तक का सबसे रोमांचक और दमदार मुकाबला है। बता दे इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ऑफ़ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम आपस में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया और जो पिछले कई मुकाबलों में दोनों ही टीमें की प्लेइंग इलेवन रही। उन्होंने इन्हीं पर भरोसा जताते हुए इस मुकाबले में उन्हें खेलने का मौका दिया। दोस्तों बता दे इस मुकाबले में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी।करने का फैसला लिया लेकिन उनका यह साबित होता है क्योंकि इस मुकाबले में दिल्ली के बल्लेबाजों ने आरसीबी की टीम पर कड़ा प्रहार करते हुए अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स के उसे हमेशा की तरह पृथ्वी शा और शिखर धवन सलामी बल्लेबाजी का दारोमदार संभालते हुए नजर आए। विराट कोहली ने कुछ प्रयास करने के चक्कर में और इसका फायदा उठाते हुए 10 ओवर में 10 रन बटोर लिया और आने में कोई कमी नहीं छोड़ी बता दे टीम का स्कोर पहले दो बार में 20 रन हो चुका था। वही दोस्तों पांचवे ओवर में एक बार फिर पृथ्वी शाह और शिखर धवन ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर कड़ा प्रहार करते हुए खूब रन बटोरने में कामयाब है और पहले ही पावर प्ले में यानी कि 6 ओवर में 50 से भी अधिक रन बटोरने में कामयाब रहे थे। दोस्तों दिल्ली की टीम को शानदार शुरुआत में ही चुके थे। उन्हें बस शुरुआत को आगे बढ़ाते हुए टीम के स्कोर को एक बड़े स्कोर में तब्दील करना था।

दोस्तों!दिल्ली के बल्लेबाज इस मुकाबले में बल्लेबाजी कर रहे थे। उसे देखकर तो यही अनुमान लगाया जा रहा था कि दिल्ली की टीम इस मुकाबले में बेंगलुरु के सामने पहाड़ समान लक्ष्य रखने में कामयाब रह सकती है। क्योंकि अभी तो सैया सैया दृश्य श्रव्य माध्यम से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी आने बाकी थे जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से बेंगलुरु के गेंदबाजों के परखच्चे उड़ाने की क्षमता रखते हैं। दूसरे मुकाबले में शिखर धवन ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी का पराक्रम दिखाते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं पृथ्वी शाह ने भी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए चीन को एक मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा करने का पूरा प्रयास किया। बता दें। दिल्ली कैपिटल की टीम ने 10 ओवर में टीम का स्कोर 80 के करीब ले जाने में कामयाब रहे थे। अब तो यह मुकाबले पर पूरी तरीके से दिल्ली की टीम में अपना शिकंजा कस लिया था क्योंकि बेंगलुरु का एक भी गेंदबाज इन दोनों बल्लेबाजों के सामने कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहा था। वहीं अब तो बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली भी काफी ज्यादा चिंतित नजर आ रहे थे क्योंकि उनका एक भी गेंदबाज विकेट लेने में कामयाबी हासिल नहीं कर पा रहा था लेकिन तभी दिल्ली की टीम को एक बहुत बड़ा झटका लगा जब पृथ्वी शा गलत शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे।

दोस्तों अभी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए श्री सैयद ने भी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम को एक मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा करने का पूरा प्रयास किया। उन्होंने शिखर धवन के साथ मिलकर दिल्ली की पारी का स्कोर आगे बढ़ाया और यह दोनों बल्लेबाज दिल्ली कैपिटल के स्कोर 15 ओवर तक 130 तक ले जाने में कामयाब रहे। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के�� प्रहार दिखाते हुए आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर धुलाई के दोस्तों जिस अंदाज में दिल्ली के खिलाड़ी मुकाबले में प्रदर्शन कर रहे थे, उसे देखकर तो ऐसा ही लग रहा था कि वह आरसीबी की टीम को एक भी मौका नहीं देंगे। इस मुकाबले में वापसी करने का दो इस मुकाबले में दिल्ली के बल्लेबाज शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे थे। उसे देखकर तो यह कहना गलत नहीं होगा कि वह आरसीबी के सामने लगभग 160 से 170 रनों के बीच का लक्ष्य रखने में कामयाब रह सकते हैं, लेकिन उनके लिए भी यह मुकाबला जीतना इतना आसान नहीं होगा। जितना उनको प्रतीत हो रहा है क्योंकि आरसीबी की टीम में भी विराट, कोहली ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी मौजूद है।

फोटो तारीख से अपनी टीम को जीत हासिल करने में कामयाबी प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों को अपने करियर के सबसे शानदार फॉर्म में गुजर रहे हैं। वह आरसीबी के बल्लेबाजों पर कड़ा प्रहार करने से बिल्कुल भी नहीं झुकेंगे और अपनी टीम को जीत हासिल कराने में एड़ी चोटी का जोर लगा देंगे। लेकिन दोस्तों आप सभी को क्या लगता है? दिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर खिलाड़ी इस मुकाबले में आरसीबी की टीम को धूल चटाने में कामयाब रहेंगे या नहीं इस बात का जवाब हमें नीचे कमेंट सेक्शन में कमेंट करके जरूर बताइएगा।

 

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *