Japan technology in hindi || Japan technology 2022

जापान के ऊपर एक वीडियो बनाई है उसकी वीडियो में जापान की टेक्नोलॉजी के बारे में बताने वाला वीडियो के अंत तक बने रहे वीडियो पसंद आए तो लाइक भी कर देना दोस्तों जापान एक ऐसा देश है जिसके ऊपर अब तक परमाणु बम गिराया गया जिसका इन्फेक्शन आज भी लोगों को मार रहा है और सिर्फ परमाणु बम भी क्यों देश के ऊपर प्रकृति भी अपना कहर बरसाती है क्योंकि यहां पर आए दिन भूकंप के झटके महसूस होता है, लेकिन इतना कुछ होने के बावजूद इस देश में इतनी तरक्की कर ली है कि यह दुनिया के सबसे विकसित देशों में माना जाता है कि टेक्नोलॉजी का तो क्या नहीं किया उसके बारे में हम आपको जितना बताएं उतना कम है तुम मेरे यानी आपके दूध अपने विशाल प्रजापति के साथ वीडियो के अंत तक बनेगा रहिएगा। क्योंकि इस वीडियो में हम आपको जापान के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें सुनकर आप पक्का पक्का रह जाएंगे तो तू तो बिना एक पल की देरी किए चलिए शुरू करते हैं आज की

छोटी सी रिक्वेस्ट है वीडियो के नीचे रेड कलर का सब्सक्राइब बटन दिख रहा होगा उस पर क्लिक करके सब्सक्राइब कर ले और साइड में डाल आइकॉन भी दिख रहा होगा उस पर भी क्लिक कर लें ताकि आपको वीडियो मिले सबसे पहले तू तो दुनिया भर में रेस्टोरेंट के डिस्प्ले पर आपको कुर्ती इमेज भेजना मिलती है। लेकिन साला कोई तस्वीर देखकर ही कैसे कह सकता है कि खाना कैसा है इसी वजह से लोगों को अपने खाने की तरफ और ज्यादा अट्रैक्ट करने के लिए जापान में वैसा ही नकली खाना बनाया जाता है जैसा उनके रेस्टोरेंट में अपनी दिखता है ताकि वह लोग राष्ट्र की डिस्प्ले पर इस तरह की रिपोर्ट को लगाकर लोगों को अपने रेस्टोरेंट की तरफ अट्रेक्ट कर सकें। हालांकि इनके नकली गाना असली खाने से महंगा होता है, लेकिन इसकी सबसे खास बात यह है कि यह कभी खराब नहीं होता और मार्केटिंग का यह तरीका शादी जापानी लोगों के अलावा और कोई निकाल सकता था। अधिकतर लोगों को किटकैट बहुत ही पसंद आती है क्योंकि यह काफी क्रंची ऑनलाइन चॉकलेट होती है। जैसे बच्चों के साथ-साथ बड़े भी मजे से खाते हैं लेकिन यहां पर आपको किटकैट केक यदु फ्लेवर देख लो मिलेंगे।

अगर आप जवान जाएंगे तो वहां पर क्रिकेट की अलग ही दुनिया चलती है फिर चाहे वह स्वीट पोटैटो रेट कौन हो? सोयाबीन भाव सॉल्ट वाटर मेलन मैंगो और ग्रीन टी तक के फ्लेवर मौजूद है इनके बारे में आप और हम सोच भी नहीं सकते और यह सभी प्लेयर जापान में सिर्फ बनाए नहीं जाते बल्कि धड़ल्ले से बिक पर भी है क्योंकि जापान के लोग वाकई में क्रिकेट के बहुत बड़े दीवाने न्यूडल्स बाहरत तो हर 10 में से नौ लोगों को लूट बड़ी पसंद है और इन लोगों में आप जरूर शामिल होंगे जिन्हें लूटना चौक होगा कि हर किसी का नूडल्स खाने का तरीका अलग होता है। अभी हां यहां एक रिजॉर्ट में आने वाले लोगों को ही चला की तरह वीडियोसे उन्हें पूल में नहाने का मौकालिए बहुत बड़ी बात नहीं है क्योंकि उनका मानना है कि इस रूप में मौजूद इनग्रेडिएंट्स में नहाने से उनकी स्किन और ज्यादा चमकने लगती है। पीपल पूछा आपने मुंबई लोकल ट्रेन के नजारे तो देखे होंगे।

 

आपने इन्हें मुंबई में देखा हूं या फिर टीवी न्यूज़ पेपर में जहां मुंबई की लोकल ट्रेन में लगने वाली भीड़ पूरी दुनिया में फेमस है या इतनी भीड़ होती है कि कई बार तो लोग ट्रेन के ऊपर बैठ जाते हैं। कुछ लोग कैसे दरवाजों का नाटक अपनी जान की कोई फिक्र ही नहीं और ठीक है। ऐसे ही सिचुएशन कई बार जापान में लोगों पर ही नहीं पड़ती है क्योंकि वहां पर लोगों के हिसाब से एरिया का गम है और इसी कारण जापान में कुछ पार्ट टाइम पूछा रखे जाते हैं झटके मार मार के ट्रेन के अंदर टूर पर�� पर ट्रैफिक लाइटों हमारे यहां आपको ग्रीन कलर की ट्रैफिक लाइट देखने को्यों मिल जाएगी का मतलब होता आप आगे बढ़ सकते हैं लेकिन जापान में ग्रीन कलर की ट्रैफिक लाइट के बजाय ब्लू कलर की ट्रैफिक लाइट मौजूद होती है और के पीछे का कारण उनकी भाषा है क्योंकि जापानीज भाषा में ब्लू और बोला जाता है। ऐसे में जापान में ट्रैफिक लाइट्स बाकी देशों की तरक्की नहीं होती थी लेकिन उसे ग्रीन ट्रैफिक लाइट को यूं ही बोला जाता है। अग्रिम में कंफ्यूजन ना हो इसी वजह से गवर्नमेंट नहीं।

लाइट की जगह लेटेस्ट स्माल करना शुरू कर दिया इस दौरान जापानी पर लिखता की इन पर कुछ टेस्ट किए जा सकें, लेकिन कुछ समय बाद ही ने छोड़ दिया गया। अब इनकी संख्या इतनी ज्यादा बढ़ गई कि पूरा एल्बम मैं आपको खरगोश खरगोश दिखाई देंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *