News Times

KKR vs DC hightlight IPL 2021 Qualifying|| हीघटलइत आईपीएल 2021

KKR vs DC hightlight IPL 2021 ,KKR vs DC Live Score IPL 2021 Qualifying|| हीघटलइत आईपीएल 2021

वरुण चक्रवर्ती ने 18 रन पर पृथ्वी शॉ को एलबीडब्ल्यू पर लॉक कर आउट किया। कोलकाता के लिए हेक्टर स्टोइनिस (18) और शिखर धवन (3) ने 39 रन बनाए। डीसी 92/4 पर पहुंच गया क्योंकि ऋषभ पंत (4) लॉकी फर्ग्यूसन द्वारा पैक किया गया था। अगर शिमरोन हेटमायर को बचा लिया जाता तो वरुण अपना तीसरा गोल हासिल कर लेते। शुभमन गिल ने एक शानदार डाइव कैच लिया लेकिन व्यर्थ। 15.2 ओवर के बाद डीसी 89-4 हैं। अगले ओवर में शिमरोन अय्यर ने छक्का लगाया।

अक्टूबर को आईपीएल का सबसे घमासान मुकाबला खेला जा रहा है। इसमें दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आपस में पढ़ती हुई नजर आ रही है। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वह फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी। जिसकी वजह से दोनों ही टीमें इस मुकाबले में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन कर रही हैं तो चलिए दोस्तों बताते हैं आपको धमाकेदार मुकाबले की पूरी हाईलाइट के बारे में। लेकिन उससे पहले आप सभी को क्या लगता है। इस साल आईपीएल कौन सी टीम जीतेगी नीचे कमेंट सेक्शन में कमेंट करके जरूर बताइएगा। दोस्तों 13 अक्टूबर बुधवार के दिन आईपीएल का सबसे घमासान और जबरदस्त मुकाबला खेला जा रहा है जिसमें दो बड़ी ही बेहतरीन थी। में दिल्ली, कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स भी नजर आ रही है। दोस्तों यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी ज्यादा अहम है क्योंकि जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वह 15 अक्टूबर को चेन्नई के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलने के लिए तैयार हो जाएगी। दोस्तों इस मुकाबले के लिए टीमों में कई बड़े बदलाव देखने को मिले जहां कोलकाता की टीम अपना पिछला मुकाबला जीतकर आ रही है। इसलिए उन्होंने इस मुकाबले के लिए अपनी टीम में कोई बड़ा। बदलाव नहीं किया। वहीं दिल्ली की टीम किस ने अपने पिछले मुकाबले में करारी शिकस्त का।सामना किया था। उन्होंने हार की गलतियों को मद्देनजर रखते हुए एक बहुत बड़ा बदलाव किया और दिल्ली के सबसे अहम खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को टीम में वापसी कराई। दोस्तों बता दें इस अहम मुकाबले में कोलकाता के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, क्योंकि मोरगन को लगता है कि तुम जब भी लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरती है तो वह हमेशा सफलता हासिल करते हैं। दोस्तों मोरगन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। दिल्ली की ओर से सलामी बल्लेबाजी का कमान संभालते हुए नजर आए। शिखर धवन और प्रश्न विचार दोस्तों इस मुकाबले में दिल्ली के बल्लेबाज पृथ्वी चांद इस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। उसे देखकर तो यह साफ तौर पर जाहिर हो चुका था कि वह अपनी टीम को इस मुकाबले में सिर्फ जताने के इरादे से ही मैदान पर उतरे हैं।

IPL 2021 हाईलाइट Match

इसलिए उन्होंने दूसरे युवक से कोलकाता के गेंदबाजों को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया जब उन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन की पहली गेंद पर एक शानदार चौका जड़कर अपनी पारी की शुरुआत की थी। उसके अगले ही ओवर में पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर अपने बल का पराक्रम दिखाते हुए शाकिब अल हसन की गेंदों को हवाई यात्रा पर भेजकर शुरू कर दिया जब ओवर की पहली ही गेंद पर 1 गगनचुंबी छक्का जड़कर यह दर्शा दिया कि आज उनके बल्ले का कहर दिल्ली के गेंदबाजों पर जमकर टूटेगा। सभी दोस्तों को देखकर तो अब शिखर धवन ने भी अपने हाथ खोलना शुरू कर दिए थे। उन्होंने चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर सुनील नारायण को एक जबरदस्त छक्का जड़ा दोस्तों धवन का तूफान थमने का नाम ही नहीं ले रहा था क्योंकि उन्होंने उनकी अगली गेंद पर एक और जबरदस्त शार्ट गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। बता दे टीम का स्कोर 3 ओवर तक 30 के पार जा चुका था। दोस्तों जिस अंदाज में धवन और पृथ्वी शा बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देखकर तो यही अनुमान लगाया जा रहा था कि आज दिल्ली की टीम कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर पिटाई लगाते हुए कोलकाता के सामने एक पहाड़ समान लक्ष्य रखने के लिए पूरी तरीके से तैयार है क्योंकि दिल्ली की टीम ने पहले पावर प्ले में 50 से अधिक रन बटोर लिए थे और दोनों ही सलामी बल्लेबाज शानदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे जिसे देखकर तो कोलकाता के कप्तान गौतम भी काफी ज्यादा चिंतित नजर आ रहे थे। इसलिए बोला था कि में तब्दीली कर रहे थे ताकि उनकी टीम को जल्दी एक शानदार सफलता मिल जाता।

KKR vs DC hightlight Match

वरुण चक्रवर्ती को गेंद थमाई और उन्होंने आते ही एक जबरदस्त घी डालकर दिल्ली की शानदार शुरुआत पर रोक लगाया। जब उन्होंने खतरनाक में दरारें पृथ्वी शाह को अपने ओवर की पहली गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट करके 18 रन पर उनकी पारी को समेट कर पैवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद दोस्तों तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे तो इन्होंने एक लंबे समय के बाद दिल्ली की टीम में अपनी वापसी की,। लेकिन आज उन्होंने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है, वह सराहनीय है क्योंकि उनकी टीम को उनसे जरूरत थी कि वह एक अहम मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करें और टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा करें। दोस्तों दिल्ली की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर शुरुआती 10 ओवर में 80 के करीब तक ले जाने में कामयाब रहे। वहीं उसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने भी शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम को काफी ज्यादा मजबूती प्रदान की और 15 में ऊपर तक राष्ट्रपति के साथ मिलकर टीम का स्कोर 130 से 140 सेकंड तक ले जाने में कामयाब रहे। दोस्तों जिस तरीके से खेल रहा था उसे देखकर तो यही अनुमान लगाया जा रहा था कि दिल्ली की टीम।

कोलकाता के सामने लगभग 150 से 160 साल के बीच का लक्ष्य रखने में कामयाबी हासिल कर सकती है। लेकिन जिस अंदाज में कोलकाता के बल्लेबाज इस आईपीएल में बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखकर तो यह कहना गलत नहीं होगा कि वो इस मुकाबले में इस लक्ष्य को हासिल कर के मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाब रहेंगे।

Exit mobile version