आर्मी के लिए Samsung Galaxy S20

आर्मी के लिए Samsung Galaxy S20

Samsung Galaxy S20 Tactical Edition यह आर्मी-फोकस स्मार्टफोन लॉन्च हो चुका है, जिसे खासतौर पर अमेरिकी फेडरल गर्वमेंट और डिफेंस डिपार्टमेंट के लिए डिज़ाइन किया गया है। Samsung ने कहा है कि यह फ़ोन टैक्टिकल और क्लासिफाइड ऐप्लिकेशन रिक्वायरमेंट को सपोर्ट करता है, जिसे ‘मिशन-रेडी’ स्मार्टफोन कहा गया है।

कठिन जगहों, लॉन्ग डिस्टेंस यहां तक कि कम्युनिकेशन बंद हो जाने के बाद भी Galaxy S20 स्मार्टफोन ऑपरेटर्स को मदद करता है। यह स्मार्टफोन खासतौर पर आर्मी के लिए बनाया गया है, फिर भी इसमें सामान्य Samsung Galaxy S20 की तरह कई समानताएं हैं। दोनों स्मार्टफोन में केवल एडिशनल सॉफ्टवेयर, सिक्योरिटी फीचर और रग्ड केस का अंतर है।

Samsung Galaxy S20 के फीचर्स की बात करें, तो इसमें टैक्टिकल रेडियो और मिशन सिस्टम की क्षमता शामिल है। साथ ही इसमें यूज़र्स को नाइट-विज़न आइवेयर पहनने पर डिस्प्ले को ऑन और ऑफ करने के लिए नाइट-विज़न मोड की सुविधा भी देता है। इसके अलावा इस में एक लैंडस्कैप मोड में स्मार्टफोन को अनलॉक करने का विकल्प भी दिया गया है। यूज़र को LTE डिसेबल करके सभी RF ब्रॉडकास्टिंग को म्यूट करने के लिए इस स्मार्टफोन में ऑफ-ग्रिड कम्युनिकेशन के लिए एक स्टीलथ मोड (Stealth mode) भी दिया गया है।

आप को बता दे की इस स्मार्टफोन में Samsung का पावरफुल DeX सॉफ्टवेयर भी दिया गया है, जो कि मॉनिटर, कीबोर्ड और माउस के कनेक्ट करने के बाद कंप्यूटर जैसा एक्सपीरियंस प्रदान करता है। DeX सॉफ्टवेयर के साथ अन्य ऑपरेटर डिवाइस का इस्तेमाल रिपोर्ट, ट्रेनिंग और मिशन प्लानिंग के तौर पर कर सकते हैं।

सैमसंग ने कहा है कि यह फोन Samsung Knox पर बिल्ट है, इसमें Dual DAR आर्किटेक्चर का इस्तेमाल करके डिवाइस को डुअल लेयर्ड एन्क्रिप्शन के जरिए सिक्योर किया गया है। जब स्मार्टफोन स्विच ऑफ होता है या फिर जटिल परिस्थितियों में होता है, यह सिस्टम तब भी काम करता है जब ।

इन सब क्षमताओं के अलावा, यह स्मार्टफोन Samsung Galaxy S20 जैसा ही है, जिसमें 6.2 इंच का ओलेड डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर, 128 जीबी स्टोरेज और ट्रिपल रियर कैमरा मौजूद है। टैक्टिकल एडिशन में किसी भी तरह का ऑप्शन नहीं दिया गया, यह फ़ोन 12 जीबी रैम के साथ एक ही स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है और फोन का कलर ऑप्शन भी एक ही है – कॉस्मिक ग्रे।

जानकारी के लिए बता दे की यह स्मार्टफोन सामान्य नागरिकों के लिए नही है और यह केवल चुनिंदा आईटी चैनल्स के माध्यम से ही उपलब्ध होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here