आपके डेबिट कार्ड के अस्वीकृत होने के नौ कारण। क्या आप एक डेबिट कार्ड धारक हैं जो अपने कार्ड को अस्वीकार करने से निराश हैं, यह सोचकर कि गिरावट के पीछे क्या कारण हो सकते हैं, समस्या को ठीक करने के प्रभावी तरीकों की तलाश में हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं आपके डेबिट कार्ड के जारी होने के पीछे कुछ कारण हैं अस्वीकृत पहला और सबसे महत्वपूर्ण कारण अपर्याप्त संतुलन हो सकता है। हाँ यदि आपका बैंक खाता अपर्याप्त है।

Why is my SBI Debit card declined in Hindi  डेबिट कार्ड लेन-देन के लिए तो यह मुद्दा स्पष्ट रूप से सीधा और समझने में आसान है, सुनिश्चित करें कि खरीदारी पर जाने से पहले आपका बैंक बैलेंस आपके बैलेंस पर नज़र रखने के लिए पर्याप्त है। आप चलते-फिरते अपनी उपलब्ध खाता जानकारी को समझने के लिए अपने बैंक के मोबाइल ऐप का उपयोग कर सकते हैं यदि आपने लेन-देन के दौरान बहुत अधिक गलत पिन प्रविष्टियाँ दर्ज की हैं तो आपका बैंक उन्हें एक संदिग्ध गतिविधि के रूप में गिन सकता है और आपके कार्ड को अस्वीकार कर सकता है। यह विश्व स्तर पर होता है, इसलिए आपको अपने डेबिट कार्ड से जुड़े दर्द को याद रखना होगा। तीसरा। हो सकता है कि आप अपने बैंक की निकासी सीमा तक पहुंच गए हों। यदि ऐसा है, तो आप राशि नहीं निकाल पाएंगे क्योंकि प्रत्येक बैंक उस स्थिति में आपकी सुरक्षा के लिए एटीएम से एक सीमित निकासी विकल्प प्रदान करता है। आपको अपने लेन-देन के लिए एक या दो दिन और इंतजार करना पड़ सकता है। आप अपनी सीमा बढ़ाने के लिए उन्हें सूचित करने के लिए अपने बैंक से भी संपर्क कर सकते हैं। दूसरा कारण यह हो सकता है कि आपके डेबिट कार्ड की समय सीमा समाप्त हो गई है.Why is my SBI card declined in Hindi .

Why is My SBI Debit Card Declined in Hindi

तब हो जब आप कम से कम इसकी उम्मीद करते हैं।Why is my SBI card declined in Hindi इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने डेबिट कार्ड की समाप्ति तिथि का भी ध्यान रखें। हो सकता है कि आपने ऑनलाइन लेनदेन करते समय गलत व्यक्तिगत जानकारी दर्ज की हो, कभी-कभी आपके द्वारा व्यापारियों को प्रदान की जाने वाली व्यक्तिगत जानकारी आपके द्वारा अपने कार्ड प्रदाताओं को प्रदान की गई जानकारी से भिन्न होती है, उस स्थिति में आपका कार्ड अस्वीकार कर दिया जाएगा। इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी आपके बैंक को प्रदान की गई आपकी व्यक्तिगत जानकारी से मेल खाती है। जब आप आगे बढ़ते हैं तो राष्ट्र बदल सकता है आपका बैंक कई कारणों से आपके लेनदेन के बारे में संदिग्ध हो सकता है संदेह का एक प्रमुख कारण एक बड़ी खरीद हो सकती है जो सामान्य से बाहर है यदि बैंक आपकी रक्षा करने की कोशिश करता है तो यह कोई और है अपने कार्ड का उपयोग करने की कोशिश कर रहा है। इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका बैंक किसी भी आगामी बड़े लेन-देन के बारे में जानता है, यदि आपने कोई अंतर्राष्ट्रीय लेन-देन किया है तो आपका डेबिट कार्ड भी अस्वीकृत हो सकता है|

Why is my SBI card declined in Hindi कार्रवाई बैंक इसे एक असामान्य गतिविधि के रूप में मानता है और अंततः कार्ड को अस्वीकार कर देता है, इसलिए आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा करने या कोई भी ऑनलाइन अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन करने से पहले अपने बैंक को सूचित करना चाहिए आपके डेबिट कार्ड के अस्वीकार होने का एक और असामान्य कारण हो सकता है कि आपका बैंक कुछ तकनीकी समस्याओं से गुजर रहा हो जैसे कि लोड आदि पर धीमे इंटरनेट लेनदेन के रूप में। यह आपके अपने नियंत्रण से बाहर है। बस इसे बैंक पर छोड़ दें और फिर से कोशिश करें। बाद में, आपका कार्ड भी अस्वीकार किया जा सकता है यदि आपके पास एक संयुक्त खाता है और आपका संयुक्त धारक कार्ड को निष्क्रिय कर देता है तो बेहतर होगा कि आप अपने संयुक्त धारक के साथ मिलकर सभी निर्णय लें। एक और स्पष्ट मुद्दा एक निष्क्रिय कार्ड हो सकता है। भविष्य में होने वाली देरी से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि आपने अपना कार्ड प्राप्त करने के बाद इसे जल्द से जल्द सक्रिय कर दिया है। कुछ कार्ड एक निश्चित एटीएम या ठहराव पर स्वीकार्य नहीं हैं जो गिरावट का एक अन्य कारण हो सकता है।Why is my SBI card declined in Hindi

कैशियर से जांच कर लें कि कौन से कार्ड स्वीकार किए जाते हैं या ऐसे संकेतों की तलाश करें जो इंगित करते हैं कि कौन से कार्ड स्वीकार कर रहे हैं और स्टोर या एटीएम में अंत में यदि आप कोई लेनदेन करने में असमर्थ हैं, भले ही आपकी सभी जानकारी सही है, तो संभावना है कि आपके विक्रेता दोषपूर्ण कार्ड रीडर मशीन डेबिट कार्ड की गिरावट का सामना करते समय आपके कार्ड का ठीक से पता नहीं लगा रही है। इन सभी कारणों को अपने दिमाग में रखें और अधिक के लिए प्रासंगिक स्थिति के अनुसार कार्य करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *