आज का मटका सट्टा मटका कल्याण रिजल्ट यहां देखें

आज का मटका सट्टा मटका कल्याण रिजल्ट यहां देखें

Contents

सट्टा मटका, सट्टा मटका बहुत से लोग दांव लगाते हैं, लेकिन उनके जैसे कई हैं, उन्हें सट्टा मटका की गहरी समझ नहीं है या नहीं पता कि सट्टा मटका क्या है और सट्टा मटका का इतिहास क्या है, यह कैसे शुरू हुआ, सट्टा मटका , सट्टा मटका परिणाम, सट्टा मटका। कॉम, सट्टा मटका कल्याण, सट्टा मटका कल्याण चार्ट, सट्टा मटका कल्याण परिणाम, सट्टा मटका अनुमान, सट्टा मटका कल्याण मार्केट, सट्टा मटका मिलन, सट्टा मटका 220 पत्ते आदि। पिता कौन है? इस लेख में हम आपको यह भी बताएंगे कि सट्टा मटका कब शुरू हुआ और कैसे सट्टा मटका खेला जाता है।

सट्टा मटका (Satta Matka) क्या है?

सट्टा का अर्थ है जुआ खेलना या जीतने और हारने के लिए पैसा लगाना। किन्हीं दो चीजों के बीच हम दांव लगाते हैं या जीतते हैं या पैसे का आदान-प्रदान करते हैं, इसे सट्टेबाजी या जुआ कहा जाता है। भारत में जुआ कई रूपों में प्रचलित है। टीम की सफलता पर सट्टा लगाना, किसी खिलाड़ी पर सट्टा लगाना, ताश के पत्तों से जुआ खेलना आदि। हालांकि भारत में घुड़सवारी के अलावा किसी भी तरह के जुए पर प्रतिबंध है, जुआ खेलने का एक तरीका है, जिसके तहत सट्टा मटका (सतकी मटकी), जिसमें व्यक्ति अंकों पर दांव लगाते हैं और मुनाफा कमाते हैं। हालाँकि लाभ कुछ ही तक सीमित है, अधिकांश द्वारा किए गए नुकसान को सट्टा मटका प्रबंधक द्वारा लिया जाता है, चाहे उसका लाभ किसी भी रूप में क्यों न हो।

शुरुआती दौर में सट्टा मटका(Satta Matka)

रतन खत्री ने ट्रू मटका गेम्स की शुरुआत की थी उन्हें कहा जाता है सच्ची माँ राजा उन्होंने 1990 के दशक में इस खेल को जन्म दिया पहले तो लोगों ने खेल को बहुत पसंद किया लेकिन समय के साथ इस खेल को चाहने वालों की संख्या कम होती गई। परिणाम का इंतजार करना पड़ा और खेल को मानसिक स्तर पर बेहतरीन तरीके से खेला जा सकता था। उस दौरान लोगों के पास सट्टा मटका से बेहतर विकल्प थे जिसमें कम समय में, कम कीमतों पर असीमित मुनाफा मिलता था यही कारण है कि सत्यका मटका ने अपनी लोकप्रियता खो दी |भारत में जुआ एक लत माना जाता है और जिस समाज मे लत शब्द को ही बुरा माना जाए तो भला वहां जुआ जैसे खेल ज्यादा विकसित नहीं होते थे। साथ ही साथ इस खेल में दिमाग का प्रयोग ज्यादा होता था और जो व्यक्ति गणित में अच्छा होता था वही इस खेल को बेहतर तरीके से समझ सकता था और मुनाफा कमा लेता था जिससे बाकी लोग इस गेम में हार का मुंह ताकते रह जाते थे।

सत्य मटका भाग्य के साथ दिमागी खेल

जुआ को भाग्य का खेल माना जाता है लेकिन मटका भाग्य के दिमाग से सार खेला जाता है। यदि आपके पास एक अच्छा अनुमान लगाने और संख्याओं और संख्याओं को पूरी तरह से समझने का अनुभव है, तो सतका मटका का खेल आपको रातों-रात अमीर बना सकता है। खेल के रचयिता रतन खत्री को सट्टा मटका खेल का बादशाह माना जाता है, जिन्होंने खेल से लाखों की कमाई की और कई लोगों को फर्श से फर्श तक ले जाने के लिए सट्टा मटका टिप्स लिए।

मैटा गेम खेलने के लिए आपको सिर्फ किस्मत पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है इस गेम को खेलते समय आपको बुद्धिमानी से अंक चुनने के लिए अपनी बुद्धि का उपयोग करना होगा, इससे आपके जीतने की संभावना बढ़ जाएगी। आपको फिर से याद दिला दें कि भारत में सट्टा मटका खेल पूरी तरह से प्रतिबंधित है, आपको तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा और अगर आप कोई सट्टा मटका खेलते हुए देखेंगे तो आप पर जुर्माना लगाया जाएगा।

आज का कल्याण रिजल्ट

watch video

कौन है Satta Matka किंग?

रतन खत्री को कहा जाता है पारम्परिक घड़े का निर्माता लोग उन्हें मटका किंग कहते हैं रतन खत्री का डेली निकनेम 1 करोड़ रुपये से ज्यादा था। उन्हें पोतों का अज्ञात राजा कहा जाता था रतन खत्री का 2020 में निधन हो गया।

रतन खत्री बंटवारे के दौरान कराची से मुंबई आ गए। इस दौरान मुंबई अंडरवर्ल्ड के साये में था और सट्टा कारोबार फलफूल रहा था. रतन खत्री ने फिर बर्तन के अंदर एक पर्ची के साथ खेल शुरू किया उस समय इंटरनेट या मोबाइल फोन नहीं था

टेलीफोन सूचना उस समय संचार का एकमात्र साधन था सत्की मटकी का रिजल्ट आते ही कुछ ही देर में पूरे देश में फैल गया इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मटका इतना लोकप्रिय था

उस समय भारत में टेलीफोनी की शुरुआत हुई थी अगर आप किसी को रात 9 बजे के बाद कॉल करना चाहते हैं, तो भी आप नहीं कर सकते सट्टेबाजी की चटाई की लोकप्रियता के कारण, सभी पंक्तियों में सट्टेबाज थे, जो एक दूसरे को भाग्यशाली संख्या कहते थे। हालांकि रतन खत्री की सफल बल्लेबाजी के पीछे कल्याणजी भागवत का भी हाथ था। कल्याण जी भागवत एक सीधे-सादे आदमी थे जो कच्छ से मुंबई आकर वहां राशन की दुकान चलाते थे। उन्होंने अपनी दुकान पर आने वाले ग्राहकों के मुंह से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज की आवाज सुनी, तब महसूस किया कि सट्टेबाजी के कारोबार में काफी गुंजाइश है। यह तब था जब रतन खत्री और कल्याण जी भागवत ने साझा किया और सार मटका शुरू हुआ।

कब शुरू हुआ सट्टा मटका?

सच्ची माताओं को कहा जाता है नंबर गेम यदि आप इंटेलिजेंस और डेटा रिसर्च के विशेषज्ञ हैं तो यह गेम बेहतरीन तरीके से खेला जा सकता है। भारत में बहुत तेजी से मशहूर होने जा रहा है सट्टा मटका इस खेल में लाखों लोग हाथ आजमा रहे हैं उनकी एक ही इच्छा है कि वे इस खेल का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें

सट्टा मटका भारत में पहली बार 1950 के दशक में बनाया गया था प्रारंभ में इसे सट्टा मटका (सतकी मटकी) नहीं बल्कि अंकरा जुगर कहा जाता था जिसका अर्थ युगल संख्या होता है। लेकिन इस जोड़ी को कई तरह के मैटिक का इस्तेमाल करके बनाया गया था, यही वजह है कि लोग इसे असली मटके के रूप में जानने लगे। सट्टा मटका गेम न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज पर आधारित गेम है

न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज में सटोरियों ने यार्न के ओपन और क्लोज रेट पर अटकलें लगाई थीं। कपास की अनुमानित कीमत में निवेश कर लोग खेल रहे थे बल्लेबाजी कॉटन को न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से टेलीप्रिंटर के माध्यम से मुंबई कॉटन एक्सचेंज में भेज दिया गया था। जब 1961 में खेल बंद कर दिया गया, तो खेल के विकल्प मिल गए, और सता मटका का जन्म हुआ ताकि सटा बाजार समाप्त न हो।

प्रारंभ में खेल को पॉट के अंदर रखी गई पर्चियों के साथ ऑफ़लाइन खेला जाता था लेकिन अब इसे ऑनलाइन खेला जा रहा है फिर भी, एक का मालिक होना अभी भी औसत व्यक्ति की पहुंच से बाहर है|

कैसे खेला जाता है सट्टा मटका

मथायस मटका आजकल ऑनलाइन खेला जाता है आप एक एजेंट के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं लेकिन पैसा सिर्फ तीरों से हवा में नहीं फेंका जाता है आपको सट्टा मटका और संख्याओं की अच्छी समझ होनी चाहिए, तभी आप सट्टा मटका से लाभ उठा सकते हैं।

यदि आप जानना चाहते हैं कि सट्टा मटका कैसे खेला जाता है, तो इस लेख को पढ़ें। आपको सतकी मटकी गेम के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी

सट्टा मटका कैसे खेलें? उससे पहले असली मातृत्व को समझिए इस गेम में अगर कोई आपसे कहता है कि आपको 1 से 4 मिलेगा, यानी आपको 100 से 400 रुपये दिए जाएंगे। सट्टा मटका . में आप 100 बार तक जा सकते हैं शायद यह एक कारण है कि वे इतना खराब प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं आपको बता दें कि हम यह पोस्ट सिर्फ सूचना के उद्देश्य से लिख रहे हैं हम इस खेल का प्रचार नहीं करते यह गेम एक अवैध गेम है|

सट्टा मटका में प्रयुक्त होने वाले प्रमुख शब्द

शब्द अर्थ
मटका प्राचीन काल में पर्ची डालने के लिए प्रयोग होने वाला पात्र
जोड़ी/पेयर 0-9 के बीच की कोई भी संख्या
पत्ती/पन्ना 00-99 के बीच की कोई भी संंख्या
ओपन रिजल्ट/क्लोज रिजल्ट तीन नंबरों की संख्या
बेरिज मटका जुएं का नतीजा
सिंगल जोड़ी के कुल जमा के अंतिम अंक
1 अंक 22 पत्ती
कुल पत्ती की संख्या 220 ( 10*22 = 220 )

सट्टा मटका में नंबर को समझना

इस गेम में ताश के पत्तों को उनके नाम से नहीं बल्कि नम्बर से पहचाना जाता है। इसमें दहला अर्थात 1 से 0 तक कुल 10 पत्ते इस्तमाल किया जाते है जोकि क्रमानुसार है।

एक्का – 1, दुक्की – 2, तिक्की – 3, चौका – 4, पंजा – 5, 
छक्का – 6, सत्ता – 7, अट्टा – 8, नहला – 9,
दहला – 0

सट्टा मटका ( सटकी मटकी )

संख्याओं को समझने के बाद, आपको यह समझने की जरूरत है कि जिस बर्तन पर आप बल्लेबाजी कर रहे हैं उसके खुले और बंद समय क्या हैं। यानी जब ऊर्जा शुरू होती है और जब रुक जाती है, तो परिणाम कहलाता है भारत में कई ऑनलाइन वेबसाइट और एप्लिकेशन हैं जो मिट्टी के बर्तन उपलब्ध कराते हैं|

सट्टा मटका जीत एवं हार

संख्याओं और खुले और करीबी समय को समझने के बाद, जब खिलाड़ी खेल खेलने के लिए तैयार होता है, तो खिलाड़ी पहले मटका ओपन के दौरान बल्ला डालता है। फिर, मटका समापन की समय-सीमा की घोषणा करने के बाद, आप यह पता लगा सकते हैं कि कौन जीता और कौन हारा।

सट्टा मटका बेटिंग टाइम
नंबर खोलने के बाद खिलाड़ी को 5 तरह की सट्टा लगाने वाला बल्ला लगाना होता है।

प्ले नंबर (एकल नंबर)
डबल्स खेलें (दोहरे अंक)
पाना एसपी खेलें (तीन अंक)
पाना डीपी (ट्रिपल नंबर) खेलें
पाना टिपी खेलें (ट्रिपल नंबर)
उपरोक्त बल्लेबाजी में पैसा लगाने के बाद खिलाड़ी का नंबर मेल खाता है पूर्व निर्धारित राशि के अनुसार आपको धन दिया जा रहा है जिसमें आपको एक जोड़े के लिए 9 गुना, किसी भी संख्या में ट्रिपल के लिए 90 से 100 गुना मिलेगा।

एक इकाई संख्या कैसे प्राप्त करें
विधि 1:
सट्टा मटका स्कोर प्राप्त करने के लिए, लोग कई तरह से इंटरनेट पर खोज करना जारी रखते हैं जैसे सट्टा अंका कैसा निकल, सट्टा निकलने का फॉर्मूला, सट्टा नंबर निकल का तारिका, और इसी तरह। लेकिन सट्टा मटका अनुमान, या सट्टा मटका नंबर (सतकी मटकी) खोजने का कोई ठोस तरीका नहीं है, लोग केवल डेटा का विश्लेषण करके सट्टा मटका नंबर निकाल सकते हैं।

मान लीजिए कि आप सोमवार का अंक प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको सोमवार के अंतिम परिणाम और सोमवार के पहले अंक पर काम करना होगा।
अब आपको 4,3,2,1,0 . नंबर जोड़ना है तब आपको इसका कट मार्क मिल जाएगा इस तरह आपका अनुमान है कि मटका स्कोर निकल जाएगा
अब आप सोमवार की पहली संख्या और मंगलवार और बुधवार की अंतिम संख्या का मिलान कर रहे हैं
अब आपको इन नंबरों को फिर से 4.3,2,1.0 से मिलाना है इस तरह आप सार मटका स्कोर प्राप्त कर पाएंगे
विधि 2:
अगर आप सट्टा मटका की सही संख्या जानना चाहते हैं या फिक्सिंग रोकने के लिए डेली निक ओपन के बारे में जानना चाहते हैं, तो इस लेख को और पढ़ें। हम आपको बताएंगे कि फन फंक को ठीक करने के लिए डेली निक ओपन को कैसे हटाया जाए, उदाहरण के लिए वेलफेयर को हर दिन खोलकर।

उदाहरण: यदि आप आज शुक्रवार 4/12/15 को छठा अंक प्राप्त करना चाहते हैं तो 3 दिन पहले खुला अंक 1,2,4 है।

इन 3 अंकों के लिए विपरीत संख्या 6,7,9 है, जो 6 अंकों के लिए 1,6,2,7,4,9 है, इसलिए ओपन 4 के परिणाम शुक्रवार को सामने आए।

सट्टा मटका Results को समझना

मान लीजिए आव्यूहों की संख्या 680-40-190 है तो यह संख्या तीन भागों का प्रतिनिधित्व करती है जो इस प्रकार हैं।

680 – मनी कार्ड की संख्या छह है, आटा और दहल
190 – इसका मतलब है कि कार्ड की संख्या इक्का, बारहवीं और दसवीं है
40 – यह एक ऐसा समुच्चय है जो दोनों संख्याओं के मेल से बना है उदाहरण के लिए, 6 + 8 + 0 = 14, फिर इसमें से दूसरा अंक 4 लिया जाता है और फिर 1 + 9 + 0 = 10 से दूसरा अंक 0 लिया जाता है।

सट्टा मटका किन-किन माध्यम से खेला जा सकता है?

सट्टा मटका को 2 माध्यम से खेला जा सकता है जोकि निम्नलिखित

ऑफलाइन माध्यम से

ऑनलाइन माध्यम से

1. ऑफलाइन के माध्यम से

डिजिटलीकरण और कानूनी दांव-पेंच से बचने के लिए अब ज्यादातर संस्थाएं ऑनलाइन मटका का सामना कर रही हैं, लेकिन कई मटका ऑफलाइन चल रहे हैं जिसमें वे लोगों पर दांव लगा रहे हैं। आपको बता दें कि सट्टा की शुरुआत मुंबई में हुई थी, इसलिए मुंबई ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों इकाई बाजारों का केंद्र है। ऑफ़लाइन निकाय mat . में संख्या 1 से 99 तक चुनी गई है तो आपको भुगतान करना होगा आपका एजेंट आपको आपके चुने हुए नंबर पर टिकट देगा अगर आपका नंबर फेल हो जाता है, तो आपको विजेता माना जाएगा

2. ऑनलाइन मीडिया के माध्यम से

डिजिटल डिजिटलीकरण के कारण सब कुछ ऑनलाइन ऑर्डर कर दिया गया है, और काल्पनिक बाजार प्रभावित नहीं हुआ है। मटका से जुड़े कई एजेंट हैं, जो अपनी वेबसाइट और एप्लिकेशन बनाते हैं और मटका को ऑनलाइन फीड करते हैं। ऑनलाइन मैट में आपको एजेंट की वेबसाइट पर जाकर अपना नंबर सेलेक्ट करने के लिए पैसे देने होते हैं।

मैटा खेलने के फायदे और नुकसान

सट्टा मटका एक जुआ खेल है, इसलिए आपको सामाजिक और आर्थिक दोनों तरह से नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप जानते ही होंगे कि भारत में जुआ या बल्लेबाजी एक निम्न वर्गीय गतिविधि है लोग सटोरियों या जुआरियों के साथ इतना सम्मान नहीं रखते हैं और उन्हें समाज में उचित मान्यता नहीं दी जाती है।

सरकार जुए या मातृत्व के किसी अन्य रूप का भी विरोध करती है। यह कानूनी रूप से अवैध है यदि आप बल्लेबाजी करते हैं और पुलिस द्वारा पकड़े जाते हैं तो आपको जुर्माना और दंड दोनों मिल सकते हैं। इसलिए हम आपसे आग्रह करते हैं कि आपके समाज में नकारात्मक छवि बनाने वाले खेलों से दूर रहें, लोग आपके साथ बैठने से दूर रहें। बाद में हम आपको एक सच्ची मां के फायदे और नुकसान के बारे में बताएंगे

सुविधा
यह आपको जल्द ही अमीर बना देगा
सट्टा मटका एजेंट भी पूरी ईमानदारी से भुगतान करते हैं
गणितीय समस्याओं को हल करने के लिए मैथियास मैटा बजाना आपको एक अच्छा अनुभव दे सकता है
सामाजिक स्तर पर आपकी छवि एक किताब है
आघात
केवल मटका खेलने के अलावा भी जीवन में और भी बहुत कुछ है यह भारत में पूर्ण प्रतिबंध का खेल है
जैसा कि यह काल्पनिक है और भारत में यह पूरी तरह से प्रतिबंधित है, आपको कानूनी रूप से भी भुगतना पड़ सकता है।
आप इसके आदी हो सकते हैं, जिससे आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है
एक बार जब आप लाभ कमा लेते हैं, तो भविष्य में आप उस पर बड़ा लाभ कमाने का प्रयास करेंगे, आपको अधिक कष्ट हो सकता है।

Satta Matka Websites and Application

भारत में मथायस मटका ऑनलाइन किया जाता है इन वेबसाइटों पर, ऑपरेटर एंटिटी स्टैम्प पर ऑनलाइन पैसा कमाते हैं। इस वेबसाइट पर आपको सत्तका मटका रिजल्ट भी मिलेगा

इस वेबसाइट में एक भी मैट नहीं है, लेकिन इसमें चल रहे सभी बर्तनों की सारी जानकारी है। इन वेबसाइटों पर मटका कब खुलेगा, मटका रिजल्ट कब बंद होगा। एजेंट संपर्क नंबर आदि उपलब्ध हैं ये एजेंट अपने अनुभव और संख्यात्मक समझ के आधार पर आपको आश्वस्त करते हैं और आपको बताते हैं कि कौन से नंबर लेने हैं। बदले में वे आपसे कुछ पैसे वसूल करते हैं, जिसका भुगतान आपको ऑनलाइन करना होता है

सट्टा मटका बाजार में वेबसाइट के अलावा ऑनलाइन आवेदन भी उपलब्ध हैं। जिसे कई प्रकार का Matco कहा जाता है इस बीच, आपके पास बंद परिणामों के बारे में सारी जानकारी खुली है

Satta Matka खेलने के लिए प्रयोग होने वाली Websites

sattaking.biz sattaking.online
sattaking.in sattaking.live
sattaking.me sattaking.biz
sattaking.run sattaking.org
sattaking.guru sattaking.com
sattaking.lol sattaking.run
sattaking.pw sattaking.vip
sattaking.im sattaking.info
sattaking.net sattaking.today
sattaking.into sattaking.asia
sattakingnow.in sattaking.hub
sattaking.icu sattaking.vin
sattaking.host sattaking.win
dpboss.net sattaking.vet

 

खराब यूजर आईडी वेबसाइटों तक पहुंचना
इतने प्रकार हैं, कहना मुश्किल है आपको इन वेबसाइटों पर ऑनलाइन भुगतान करना होगा उसके बाद, आपको संबंधित वेबसाइट के माध्यम से एक यूजर आईडी और पासवर्ड दिया जाता है आप लॉग इन कर उस वेबसाइट के यूजर आईडी और पासवर्ड से मार्क प्राप्त कर सकते हैं।

ये परिणाम निर्णायक सबूत नहीं हैं
आपको इंटरनेट पर कई मैटा टिप्स वेबसाइटें भी मिल जाएंगी कई ब्रोकर आपको पैसे लेने और आपको विजेता बनाने के लिए भी लुभाते हैं, लेकिन वास्तव में उन्हें सही संख्या का पता नहीं होता है। गूगल पर सर्च करने पर आपको कई वेबसाइटें मिल जाएंगी जो 2,000 रुपये से 3,000 रुपये में सट्टा मटका टिप्स देने का वादा करती हैं। इन वेबसाइटों पर, आपको उन एजेंटों की संख्या भी दी जाती है जिनसे आप बात कर सकते हैं। इसके अलावा, विभिन्न एजेंट आपको यह भी बताते हैं कि, 1B राइजिंग, 2B राइजिंग, डेली ड्रॉइंग, सिंगल ब्रैकेट स्कीम के अलावा इस प्रकार की किक्स शॉल भी दी जाती है।

एक बार जब आप उन्हें सब्सक्राइब कर लेते हैं, तो आप यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करेंगे, जहां वे आपको गेम के हर पहलू के बारे में भी बताएंगे। आप इस वेबसाइट पर अन्य मटका क्लबों के परिणाम भी देखेंगे

हालांकि, एजेंट इस वेबसाइट पर किए गए अनुमानों की सटीकता या पूर्णता के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेते हैं। क्योंकि वे आपको खेल के अनुभव, समझ और विश्लेषण के माध्यम से नंबर कहते हैं, फिर भी आपको उस राशि में निवेश करने के बाद भी पैसे का नुकसान उठाना पड़ता है। एजेंट को दिया गया पैसा भी मैट में निवेश किए गए पैसे में जाएगा संख्याओं या प्रतीकों वाले वर्णों का भी उपयोग करना। ऐसे में आपको भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है

ये हैं भारत के टॉप 10 सबसे प्रसिद्ध मैट्स
भारत में सैकड़ों मटके चल रहे हैं, लेकिन कुछ ही मटके को प्रसिद्धि मिली है मिलन मटका, कल्याण मटका, राजधानी डे और नाइट मटका, नई दिल्ली मटका, चीफ रतन, राजश्री मटका, श्रीदेवी मटका, माधुरी मटका, टाइम बाजार मटका, मैं बाजार मटका आदि भारत के शीर्ष 10 गद्दे हैं।

जिसे हम एक एक करके विस्तार से समझेंगे

कल्याण मटका
वर्ली मुंबई मटका
मिल्टन मटका
राजकुमारी का दिन और रात
नई दिल्ली मटका
मुखिया रतन मटका
राजश्री मटका
श्रीदेवी मटका
माधुरी मटका
टाइम मार्केट मटका

1. कल्याण मटका

भारत का सबसे प्रसिद्ध मटका है कल्याण मटका इसकी शुरुआत कल्याणजी भगवती ने की थी इंटरनेट पर लाखों लोग कल्याण मटका रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं लाखों लोग कल्याणकारी परिणाम, सार मातृ कल्याण परिणाम, डीपी बस कल्याण परिणाम, कल्याण परिणाम आज, कल्याण परिणाम बंद जैसे शब्दों की तलाश में हैं।

कल्याण मामलों का इतिहास

सत्य मटका कल्याण मटका कल्याण जी भागवत द्वारा शुरू किया गया था उन्हें दूसरा राजा कहा जाता है गुजरात से कल्याण जी भागवत मुंबई आए, पहले न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज और बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज में बल्ले और खुली कीमत पर बल्लेबाजी की। वे इस आधार पर सट्टा लगा रहे थे कि कपास किस आधार पर खुलेगी और किस दर पर बंद होगी अटकलें बढ़ती जा रही थीं, लेकिन 1961 में न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज को बंद कर दिया गया था। बता दें कि कल्याण जी भागवत गुजरात के एक साधारण किसान थे जबकि रतन खत्री एक दुकान चला रहे थे। उसे कहा जाता है सच्चा राजा

कल्याण जी भागवत ने 1962 में कपास पर बल्लेबाजी बंद करने के बाद सट्टा मटका बल्लेबाजी का एक नया रूप पेश किया। जिसे वर्ली मटका कहा जाता है 2 साल बाद रतन खत्री ने कुछ बदलावों के साथ नया वर्ली मटका पेश किया, बाद में रतन खत्री और कल्याण जी भागवत भागीदार बने और मटका बाजार को नई ऊंचाइयों पर ले गए। दोनों के द्वारा चलाए गए बर्तन बहुत लोकप्रिय हुए युद्ध कार्यकर्ता और गृहिणियां मुंबई में उनके लिए काम करने में बहुत पैसा खर्च कर रही थीं मध्य मुंबई से शुरू हुआ सट्टा मटका खेल आज दुनिया भर में खेला जा रहा है

उस समय मुंबई में कपड़ा मिलों का विकास हो रहा था उनके अंदर काम करने वाले मजदूर मटका की ओर आकर्षित होते थे बल्लेबाजी में इस वृद्धि के परिणामस्वरूप, क्षेत्र के कई लोगों ने विभिन्न बैच खोले, धीरे-धीरे मध्य मुंबई बल्लेबाजी का केंद्र बन गया। अभी नए तरीके से मटका खिलाया जा रहा है आजकल इकाई बाजार ऑनलाइन प्रणाली के अधीन है आप घर बैठे सट्टा मटकार वेबसाइट पर जाकर सट्टा लगा सकते हैं वेबसाइट कई अलग-अलग मटका पर बल्लेबाजी की पेशकश करती है, जिसमें कल्याण मटका मुख्य है।

कल्याण के पास कल्याण प्रभात, कल्याण, कल्याण नाइट मटका मेजर समेत कुल 9 मटका हैं। आइए कल्याण के सभी लाभों के बारे में अधिक जानें

1. वेलफेयर मॉर्निंग मटका

कल्याण का मॉर्निंग मटका सुबह 11 बजे खुलता है और दोपहर 12:02 बजे बंद हो जाता है। हम अपनी वेबसाइट पर वेलफेयर मॉर्निंग मैट के सबसे तेज़ परिणाम प्रकाशित करते हैं, यह देखने के लिए कि हमारी वेबसाइट पर आपके पास कौन सा परिणाम होगा।

कल्याण सुबह पैनल चार्ट

कल्याण बाजार दिन में कई बार लगता है जिनके खुलने और बंद होने का समय अलग होता है कल्याण प्रभात सट्टा बाजार सुबह 11:00 बजे खुला और दोपहर 12:02 बजे बंद हो जाता है भारत में बहुत से लोग सुबह बल्लेबाजी कर रहे हैं यहां आपको वेलफेयर मॉर्निंग पैनल चार्ट दिखाया गया है हमारे द्वारा प्रदान किए गए कौशल को समझकर, आप बहुत बड़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं|

कल्याण मॉर्निंग जोड़ी चार्ट

कल्याण मॉर्निंग जोड़ी चार्ट रिजल्ट के बाद तुरन्त अपडेट किया जाता है। जोड़ी चार्ट में ओपन एवं क्लोज के बाद फाइनल अंक की जोड़ी बताई जाती है। आपको कल्याण मॉर्निंग जोड़ी चार्ट रिजल्ट आने के कुछ समय बाद तुरंत अपडेट किया जाता है।

  • > कल्याण मॉर्निंग जोड़ी चार्ट
    कल्याण मॉर्निंग जोड़ी चार्ट रिजल्ट के बाद तुरन्त अपडेट किया जाता है। जोड़ी चार्ट में ओपन एवं क्लोज के बाद फाइनल अंक की जोड़ी बताई जाती है। आपको कल्याण मॉर्निंग जोड़ी चार्ट रिजल्ट आने के कुछ समय बाद तुरंत अपडेट किया जाता है।

    M T W T Fri Sat Sun

  • 75 99 15 13 80 51 69

    92 22 06 48 47 24 00
    86 03 20 03 21 03 41
    85 24 36 28 70 07 70
    10 22 83 00 40 88 59
    80 02 44 63 01 46 18
    99 64 82 45 14 07 17
    41 70 26 83 36 23 03
    12 21 20 95 34 11 10
    87 43 98 39 69 78 00
    01 98 60 27 81 16 33
    97 00 85 81 92 33 79
    19 80 12 80 ** 31 81
    42 05 90 06 85 97 90
    15 18 71 67 10 45 44
    72 20 62 07 73 25 66
    77 60 99 24 06 73 00
    14 99 65 29 ** 61 03
    17 25 53 64 19 13 23
    43 87 30 23 69 41 14
    09 26 14 31 20 64 48
    46 24 04 39 58 07 17
    09 40 57 38 56 61 76
    70 45 40 12 67 91 76
    84 33 80 11 57 04 85
    46 45 65 56 61 17 12
    60 04 47 86 09 30 68
    40 94 23 25 85 06 36
    27 37 17 32 40 59 91
    82 16 72 30 41 55 13
    87 29 76 24 41 12 51
    00 67 17 02 91 34 66
    27 41 93 15 68 ** **
    48 32 07 51 90 77 21
    52 87 64 09 19 24 98
    99 80 16 54 65 28 02
    81 70 94 35 41 72 39
    16 05 61 45 74 37 93
    60 11 82 57 64 97 03
    59 25 40 81 34 56 14
    07 23 86 68 92 79 19
    98 17 ** 65 13 70 91
    26 59 10 80 15 51 48
    21 00 11 46 93 95 75
    30 04 89 71 34 89 22
    27 45 81 59 84 92 39
    58 56 14 31 66 86 90
    74 38 13 96 55 54 79
    77 30 17 95 22 83 01
    40 39 15 67 66 13 26
    48 26 68 24 65 15 81
    18 30 61 34 79 84 91
    78 98 21 40 23 09 **
    55 10 41 27 63 14 85
    95 36 14 21 54 47 16
    86 92 13 20 59 44 17
    36 98 18 65 43 42 11
    54 00 79 36 27 65 71
    84 51 17 66 73 95 70
    46 04 20 11 97 86 59
    61 97 88 54 75 63 35
    00 19 62 86 21 77 57
    12 83 34 71 69 25 34
    99 80 51 46 18 ** **
    93 07 37 21 05 65 31
    48 01 32 73 26 07 85
    20 68 06 94 53 32 48
    01 22 39 94 57 43 60
    37 79 86 81 57 48 13
    60 88 39 06 48 03 97
    11 29 40 76 01 82 34
    66 14 90 ** 00 74 37
    10 87 25 42 19 43 03
    27 46 08 12 50 77 02
    99 27 12 87 46 91 68
    42 36 94 78 56 12 90
    25 46 53 74 44 02 80
    66 33 79 28 11 37 91
    38 05 99 52 53 09 22
    01 68 52 41 82 20 91
    14 30 97 42 19 66 33
    17 60 72 38 62 93 77
    19 31 86 25 92 70 63
    40 66 13 50 62 15 58
    77 96 53 44 02 30 92
    27 70 80 19 30 04 65
    39 27 80 06 59 43 87
    29 82 31 99 41 55 83
    69 42 20 37 16 81 74
    33 17 81 32 60 58 34
    61 77 38 86 01 60 53
    10 73 27 26 05 63 37
    55 16 03 ** 37 18 75
    32 26 91 92 07 11 37
    88 02 70 62 96 31 18
    59 73 99 01 68 58 46
    25 90 38 74 60 39 85
    36 34 ** 20 57 09 28
    50 43 95 86 55 61 06
    09 72 65 10 46 21 58
    00 93 54 23 09 62 41
    36 22 43 07 16 98 80
    72 38 99 06 ** ** **
    ** ** ** ** ** ** **
    67 30 21 16 72 68 80
    31 77 19 82 38 40 76
    14 29 64 43 80 17 62
    83 21 30 77 17 61 74
    23 80 39 06 17 70 56
    89 53 91 72 33 98 21
    67 16 95 83 07 10 63
    58 17 25 03 10 87 51
    79 83 19 52 96 63 23
    70 81 28 65 57 41 49
    88 95 20 07 92 16 88
    02 65 91 10 76 81 **
    14 27 03 79 46 25 51
    36 41 79 50 88 19 21
    96 17 40 06 12 83 97
    35 00 71 13 97 39 95
    40 17 50 78 09 45 38
    17 95 88 30 55 97 31
    83 ** 54 17 40 05 18
    30 04 79 16 36 54 **
    ** ** ** ** ** ** **
    ** ** ** ** ** ** **
    ** ** ** ** ** ** **
    ** ** ** ** ** ** **
    ** ** ** ** ** ** **
    ** ** ** ** ** ** **
    ** ** ** ** ** ** **
    99 52 40 87 37 15 42
    55 31 88 00 76 96 **
    61 37 08 18 86 23 20
    24 43 25 85 18 96 11
    68 71 53 47 07 08 16
    15 43 53 22 51 37 94
    50 32 26 28 54 99 27
    48 45 21 31 60 52 13
    98 82 72 70 17 53 61
    68 06 13 66 58 02 31
    00 29 13 07 37 13 55
    40 83 24 81 53 61 47
    27 24 56 24 35 40 38
    38 84 76 91 81 ** 20
    47 12 36 13 08 68 76
    07 63 54 90 42 61 55
    10 26 94 21 71 81 92
    58 35 89 21 38 96 73
    49 48 08 93 70 36 88
    62 10 91 36 85 12 50
    83 49 20 38 65 90 94
    47 79 88 49 39 11 78
    59 35 53 81 05 21 09
    41 52 99 09 61 19 75
    53 71 22 93 71 22 16
    23 14 14 13 89 12 69
    68 70 31 79 52 31 95
    10 93 19 89 89 23 28
    68 22 47 07 13 02 62
    57 82 26 49 76 74 93
    80 95 65 45 68 01 72
    61 93 96 24 04 88 17
    19 77 02 45 09 59 05
    67 25 48 49 34 74 31
    64 75 05 17 66 00 34
    93 36 13 15 90 66 96
    93 17 05 42 63 52 95
    53 11 43 82 67 60 12
    92 60 46 16 42 52 89
    71 13 94 02 80 11 45
    41 85 44 34 59 06 01
    73 17 19 23 63 30 50
    78 90 47 42 90 43 94
    12 41 54 27 85 62 83
    63
    31 46 72 22 98 10 **
    ** 10 10 69 60 65 69
    18 71 21 10 07 40 02
    31 44 97 09 25 29 25
    78 20 08 90 56 96 90
    89 84 47 56 54 75 37
    55 59 50 02 21 47 01
    00 08 44 44 49 64 61
    08 16 32 77 99 77 21
    ** 45 31 24 56 17 26
    ** 20 90 99 19 53 39
    ** 12 93 36 06 78 19
    ** 08 60 24 41 91 18
    42 04 92 81 18 70 85
    51 97 62 04 62 62 88
    19 30 24 95 51 74 21
    97 71 82 59 55 60 08
    21 35 70 89 79 57 95
    77 39 96 81 86 91 36
    23 30 20 81 20 59 93
    57 30 92 05 02 17 81
    39 49 97 39 63 01 95
    60 40 34 03 44 37 61
    87 81 70 63 13 67 48
    01 57 08 77 81 50 98
    11 79 93 93 70 41 82
    82 79 43 04 31 00 58
    52 40 12 01 51 77 19
    85 95 87 37 95 84 42
    45 56 10 20 68 42 00
    71 04 40 37 08 91 51
    74 89 28 60 17 73 69
    69 90 63 16 30 73 98
    52 60 14 06 59 96 19
    94 89 43 02 71 38 21

प्रश्न 1. सच्चे राजा का मालिक कौन है?

पारंपरिक ऊर्जा को घड़े में बदलकर उसे खिलाने वाले रतन खत्री को ऊर्जा के राजा के रूप में जाना जाता है। इसके अलावा कल्याण जी भागवत को सट्टा राजा के मालिक के रूप में भी जाना जाता है और बाद में दोनों ने एक नया रूप साझा किया।

प्रश्न 2. कल्याण एजेंसी कौन चलाता है?

गुजरात के किसान कल्याणजी भागवत ने एक कल्याणकारी योजना शुरू की। उन्होंने ही कल्याण मटका शुरू किया है लेकिन अब अधिकांश बर्तनों के अलग-अलग मालिक हैं आजकल बर्तन मालिक कानूनी परेशानी में पड़ने के लिए अपना नाम और पता गुप्त रखते हैं, लेकिन उनके कर्मचारी और एजेंट जानते हैं कि मालिक कौन है।

कल्याण एजेंसी कौन चला रहा है, इसका जवाब देना भी मुश्किल है ऑनलाइन वेबसाइट पर उपलब्ध नंबर एजेंटों या कर्मचारियों के पास भी उपलब्ध है पैसे के बदले काल्पनिक मदद कौन करता है पैसा सीधे मालिकों के पास जाता है लेकिन उन्हें ढूंढना मुश्किल होता है

प्रश्न 3. राजा सत्तार का मुख्यालय कहाँ है?

सट्टा किंग का मुख्यालय मध्य मुंबई में स्थित है अधिकांश बर्तन मुंबई से संचालित होते हैं उनके नई दिल्ली, कानपुर और फरीदाबाद में भी कार्यालय हैं

प्रश्न 4. राजा सत्य कहाँ से आया था?

राजा सत्य भारत से है।

प्रश्न 5. राजा की सच्चाई का मालिक कौन है?

रतन खत्री को सत्य के राजा के रूप में जाना जाता है वह वह था जिसने बर्तन शुरू किया था

प्रश्न 6. राजा सत्य के नाम से किसे जाना जाता है?

असली ऑडी मटका जीतने वाले को सट्टा राजू कहते हैं

प्रश्न 7. मटका क्लब क्या हैं?

मटका के तहत एजेंट या संचालिका किसी नाम से बर्तन का संचालन करते हैं, जिसे मटका क्लब कहते हैं। मटका क्लब के तहत दिन-रात खुले और बंद खुले और बंद, वे अपने समय पर चलते हैं, दिन और रात एक ऐसा बर्तन है जिसका परिणाम दिन में मिलता है जबकि रात में इसका मतलब है कि बर्तन खुला और रात में बंद रहता है। सीधे शब्दों में कहें, एक कुम्हार क्लब का मतलब है कि आप निवेश करते हैं मिट्टी के बर्तनों के कुछ उदाहरण इस प्रकार हैं कल्याण मटका, मिलन दे मटका, श्रीदेवी मटका, वर्ली मटका इत्यादि। ये सभी मिट्टी के बर्तनों के क्लब हैं

प्रश्न 7. सट्टा मटका क्यों बजाएगा?

सट्टा मटका एक जुआ खेल है जो भारत में पूरी तरह से प्रतिबंधित है, लेकिन लोग तेजी से पैसा बनाने के लिए बल्लेबाजी के जाल में फंस जाते हैं। हालांकि, अधिक पैसा बनाने और बल्लेबाजी में निवेश करने से लोग अपना बड़ा पैसा खो देते हैं।

———————-DISCLAIMER———————-

कृपया ध्यान दें! इस लेख को लिखने का उद्देश्य सिर्फ सट्टा मटका के बारे में जानकारी प्रदान करना है. हम किसी भी तरह से सट्टा मटका या ऐसे किसी भी गेम जो क़ानूनी रूप से प्रतिबंधित है, उसका समर्थन नहीं करते है. और न ही ऐसे खेल खेलने की आपको सलाह देते है. इस वेबसाइट पर सट्टा मार्किट से सम्बंधित सारी जानकारी हमनें इन्टरनेट से निकाली है जिसकी प्रमाणिकता की जिम्मेदारी नहीं लेते है. साथ ही इस वेबसाइट पर दिखाए गए किसी भी मटके के रिजल्ट की प्रमाणिकता की जिम्मेदारी हमारी नहीं है. यदि आपको हमारे द्वारा प्रदान किसी भी जानकारी से शिकायत है तो बेझिझक हमसे सम्पर्क कर सकते हैं

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *