टॉम क्रूज़ : स्पेस में मूवी शूट

टॉम क्रूज़ : स्पेस में मूवी शूट

टॉम क्रूज अपनी एक फिल्म द मिशन: इम्पॉसिबल स्टार की शूटिंग के लिए अंतरिक्ष में जा रहे हैं। खबरों के अनुसार, अमेरिकी सरकार की अंतरिक्ष एजेंसी नासा और एलोन मस्क की स्पेस कंपनी SpaceX इस एक्शन-एडवेंचर फिल्म पर काम कर रहे है, जो इस दुनिया से बाहर फिल्म बनाने के लिए पहली स्क्रिप्टेड फीचर प्रोडक्शन बन जाएगी।

इससे पहले कि आप बहुत ज्यादा उत्साहित हों, हम आपको बता दे की यह कोई मिशन : इम्पॉसिबल मूवी नहीं है।

डेडलाइन, नासा और स्पेसएक्स के साथ शुरुआती चर्चाओं में क्रूज़ ने यह बताया की, यह फिल्म एक स्पेसशिप के अंदर शूट करने की योजना की जा रही है। हालाँकि, स्पेसएक्स ने इस क्षेत्र में कई प्रथम स्थान प्राप्त किए हैं, जिसमें अंतरिक्ष यान का विकास भी शामिल है। फिर भी, अंतरिक्ष में फिल्म करने की क्रूज़ की इच्छा इस फिम को अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में से एक बना देती है।

यह पहली बार नहीं है जब क्रूज के बारे में यह खबरे सामने आई है। लगभग दो दशक पहले, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के लिए जाने जानेवाले जेम्स केमरोन क्रूज़ के साथ चर्चा में थे, जो की अवतार, टाइटैनिक, और टर्मिनेटर 2: जजमेंट डे के लिए जाने जाते है। एम्पायर के 2018 में हुए एक इंटरव्यू में कैमरन ने यह खुलासा किया था कि “लगभग 15 साल पहले अंतरिक्ष में एक अंतरिक्ष फिल्म करने के बारे में मैंने यह बात की थी।

“मेरे पास 2000 में रूसियों के साथ अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर जाने और वहां एक उच्च तम 3 डी शूटिंग करने का permission था। और फिर मैंने सोचा, – एस – टी, यार, हमें बस एक फीचर बनाना होगा। ‘ मैंने कहा, टॉम, तुम और मैं, सोयुज पर दो सीटें लेंगे, लेकिन किसी को इंजीनियर के रूप में हमें ट्रैन करना होगा। इसपर ‘ टॉम ने कहा, ‘कोई बात नहीं, मैं एक इंजीनियर के रूप में प्रशिक्षण लूंगा।’ हमारे पास कहानी के लिए कुछ विचार थे, लेकिन यह अभी भी एक वैचारिक रूप में ही था। ”

यह दुर्भाग्य से कभी भी हकीकत में नहीं आ पाया, लेकिन टॉम क्रूज ने इस आईडिया पर कभी हार नहीं मानी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here