shiba inu || shiba inu coin price prediction ||shiba inu 2022

shiba inu || shiba inu coin price prediction ||shiba inu 2022

किसी भी सेगमेंट में बिटकॉइन को मात देने के लिए कई क्रिप्टो संपत्तियां नहीं हैं। हालांकि, अप्राप्य को प्राप्त करने के लिए एक था: शीबा आईएनयू। शीबा इनु 2021 में सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी थी, जिसमें बिटकॉइन की तुलना में 43 मिलियन अधिक विज़िट हुई थीं। हम कह सकते हैं कि शीबा इनु वह है जिसने 2021 में सबसे अधिक ‘भौंकने’ की, कैनाइन-थीम वाली क्रिप्टो में अल्फा बन गई।यदि आप अभी तक शीबा इनु को नहीं जानते हैं, तो यह एक एथेरियम-आधारित altcoin या मेम है जिसमें जापानी शीबा इनु कुत्ते की नस्ल को आपके पालतू जानवर के रूप में दिखाया गया है। शीबा इनु 2021 में एक घरेलू नाम बन गया, और अक्टूबर 2021 में इसकी कीमत दस गुना से अधिक हो गई। जैसे-जैसे SHIB की लोकप्रियता और बाजार पूंजीकरण में वृद्धि हुई, अधिक क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों ने इसे लिस्टिंग के लिए स्वीकार करना शुरू कर दिया। भारत में, CoinSwitch Kuber ने हाल ही में Shiba Inu को अपने प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध किया है, और ट्रेडिंग ₹100 से शुरू होती है।

shiba inu Launched

शीबा इनु को एक मजाक के रूप में डॉगकोइन के सीधे प्रतियोगी के रूप में लॉन्च किया गया था। शीबा इनु और डॉगकोइन दोनों मेम मुद्रा की श्रेणी में आते हैं। मेम मुद्रा की उत्पत्ति 2013 के एक मेम से हुई है जिसमें इसी नाम के जापानी नस्ल के कुत्ते को दिखाया गया है। मेम का प्रतिनिधित्व करने वाले समुदाय-संचालित टोकन के रूप में जो शुरू हुआ वह एक मिलियन डॉलर की क्रिप्टो परियोजना में बदल गया।

Shiba Inu is a token, not a coin

एक टोकन को एक सिक्के से जो अलग करता है, वह यह है कि सिक्कों के अपने ब्लॉकचेन होते हैं, जबकि टोकन मौजूदा ब्लॉकचेन के शीर्ष पर बनाए जाते हैं। शीबा इनु के मामले में, इसका अपना ब्लॉकचेन नहीं है।

इसके बजाय, यह एथेरियम ब्लॉकचेन के ऊपर बनाया गया एक टोकन है। DOGE और BTC जैसी लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी के अपने ब्लॉकचेन हैं और इसलिए उन्हें सिक्के कहा जाता है। अवधारणा का पालन करने वाले अन्य लोकप्रिय टोकन BAT, Tether, USD Coin, Binance USD, आदि हैं, जो सभी CoinSwitch K पर पाए जा सकते हैं।

Dogecoin killer?

शीबा इनु की आधिकारिक वेबसाइट ने लंबे समय तक SHIB को डॉगकोइन किलर के रूप में सूचीबद्ध किया। शिया इनु, फ्लोकी इनु, डोगे डैश और डोगेलॉन मार्स के साथ, डॉगकोइन के समान डॉग-थीम वाले ब्रांड का उपयोग करते हैं, लेकिन शिब ही एकमात्र ऐसा व्यक्ति है जिसने अब तक डॉगकोइन को चुनौती दी है।

अपनी स्थापना के बाद से, शीबा इनु अपने प्रतिद्वंद्वी, डॉगकोइन की ऊँची एड़ी के जूते पर है। चूंकि डॉगकोइन बिटकॉइन के समान है, यह अभी भी ऑन-चेन सुविधाओं जैसे स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स में सीमित है। SHIB एक एथेरियम-आधारित टोकन है जिसमें स्मार्ट अनुबंध क्षमता है।

shiba inu 2021

2021 में शीबा इनु के वर्ष के साथ, हम इस टोकन के उपयोग के मामले की तकनीकी और बारीकियों के बारे में और आगे बढ़ सकते हैं। लेकिन यह देखते हुए कि शीबा इनु तुलनात्मक रूप से नया है, जोखिमों, पुरस्कारों और अन्य सभी प्रासंगिक चीजों को समझने के लिए ध्यान में रखने के लिए यहां दस युक्तियां दी गई हैं।

यदि आप शीबा इनु (SHIB) में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो हम बहुत अधिक शोध करने की सलाह देते हैं। यह टिप सभी सिक्कों, टोकन, या किसी अन्य क्रिप्टो संपत्ति के लिए है – सावधानी से आगे बढ़ें और मेम सिक्कों, जोखिम विश्लेषण और अन्य संकेतकों को ठीक से समझें ताकि आप आगे बढ़ सकें।

shiba inu 2022 Projections

क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार ने नए साल की शुरुआत धीमी और उबाऊ व्यापारिक दिन के रूप में की, हालांकि पूरे वर्ष के लिए भविष्यवाणियां और अपेक्षित बाजार प्रदर्शन बहुत उज्ज्वल दिखते हैं। विभिन्न बाजार व्यापारियों की ओर से थोड़ा तेजी का संकेत आ रहा है।

Coinmarketcap.com के डेटा से पता चला है कि 1 जनवरी, 2022 तक लगभग 16,238 क्रिप्टो टोकन और लगभग 451 क्रिप्टो एक्सचेंज थे। इन सभी टोकन का संयुक्त बाजार पूंजीकरण पहले ही $ 2.21 ट्रिलियन तक पहुंच गया है।

इस बाजार को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से नियंत्रित करने के लिए सरकारी अधिकारियों द्वारा कई प्रयास किए गए हैं, लेकिन एक बार फिर बाजार ने दिखाया है कि यह अपनी गति से जा रहा है। यह दुनिया भर में 300 मिलियन मजबूत क्रिप्टो खाता धारकों से स्पष्ट है, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास के बावजूद, क्रिप्टोकरेंसी की खरीद के बारे में गहरी चिंता व्यक्त करने के बावजूद अकेले भारत में 100 मिलियन उपयोगकर्ता हैं।

आइए दो लोकप्रिय टोकन, शिबा इनु (एसएचआईबी) और बिनेंस कॉइन (बीएनबी) के लिए क्रिप्टो बाजार प्रक्षेपण पर एक नज़र डालें, जो उनके विकास और पिछले प्रदर्शन के आधार पर है।

shiba inu coin price prediction

Shiba Inu को एक अनाम उपयोगकर्ता, “Ryoshi” द्वारा अगस्त 2020 में किसी समय बनाया गया था। यह एक साल पहले $ 0 पर कारोबार कर रहा था और अब $ 0.00003351 पर कारोबार कर रहा है। कीमत जानबूझकर $ 0 रखी गई थी ताकि कीमत में एक पैसा भी वृद्धि उपयोगकर्ताओं को लाभान्वित करे। सटीक होने के लिए कीमत 48,722,655.73 प्रतिशत बढ़ गई, इसलिए इसके मालिकों के लिए लाभ काफी बड़ा रहा है। एनालिटिक्स इनसाइट ने बताया कि अगर किसी ने SHIB में सिर्फ 1 डॉलर का निवेश किया होता, तो उसे अब हजारों डॉलर का लाभ होता।

CryptoPredictions.com के अनुसार, शीबा इनु से वर्ष के अधिकांश समय में अपने निवेशकों को दोहरे अंकों में रिटर्न प्रदान करने की उम्मीद है। न्यूनतम कीमत $ 0.000038 होने की उम्मीद है, जबकि अधिकतम कीमत जो छू सकती है वह $ 0.000065 है। इस बारे में यहां और पढ़ें।

शीबा इनु के रचनाकारों ने “ओशिवर्स” नामक अपने स्वयं के मेटावर्स का निर्माण शुरू कर दिया है और वे विकेंद्रीकृत खेलों और अपूरणीय टोकन (एनएफटी) में कूदने की भी कोशिश कर रहे हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या ये घटनाक्रम काम करते हैं। यदि वे सफल हो जाते हैं, तो SHIB टोकन की भारी मांग की उम्मीद है, जो पिछले क्रिसमस बर्निंग इवेंट की तुलना में उनकी कीमत पर अधिक प्रभाव डाल सकता ह

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *