Anupama serial 12 september written update in Hindi

एपिसोड की शुरुआत परितोष के किंजल को गले लगाने से होती है। वे खुशी से नाचते हैं। किंजल का कहना है कि सब कुछ ठीक हो गया, माँ ने कहा कि हम जल्द ही सगाई कर लेंगे। समर और पाखी आकर उन्हें चिढ़ाते हैं। वे नृत्य भी करते हैं। समर कहता है कि हमें तुम्हारी जल्द ही शादी करनी चाहिए। अनुपमा कहती हैं कि हम खुश हैं, लेकिन हम व्यवस्था कैसे संभालेंगे। राखी कहती है कि यह सिर्फ एक सगाई है, मुझे लगा कि आप शादी के लिए जल्दी में हैं, आपने मुझसे अनुरोध किया, मैंने सोचा कि उनकी मांग को पूरा करने के लिए सगाई कर लें। वह प्रमोद को कुछ भी कहने से रोकती है। वह कहती है कि हम इंतजार कर सकते हैं, आने वाले दिनों में हम कोचिंग सेंटर के नए सत्रों में व्यस्त हो जाएंगे, कुछ महीनों के बाद सगाई हो सकती है। मामा जी मजाक करते हैं। परितोष और किंजल आते हैं और देखते हैं। राखी कहती हैं कि आप जो भी फैसला करते हैं हम उसे स्वीकार करते हैं। वनराज अनुपमा को देखता है। वह कहते हैं ठीक है, अगर आप चाहते हैं कि सगाई जल्दी हो जाए, तो हम करेंगे। अनुपमा कहती हैं कि हम इसे मैनेज कर सकते हैं। बा कहते हैं हां, अगर मैं उसे डांटूंगा तो पंडित को मुहूर्त मिलेगा। अनुपमा कहती हैं कि कम्युनिटी हॉल में हमारा एंगेजमेंट फंक्शन होगा। बा कहते हैं कि मुझे वहां 40% की छूट मिलेगी।

Anupama serial

Anupama कहती हैं कि हमारे पास सुनीता की केटरिंग सर्विस और कपड़ों की दुकान होगी। राखी कहती है लेकिन हमारे मेहमान वहां नहीं आ सकते, मैं अपनी समस्या साझा कर रहा हूं, क्या हम इसे क्लब में रखेंगे, जहां हमने काव्या और आपको एक साथ देखा था, हम कुलीन सदस्य हैं, वहां सब कुछ किया जाएगा, हमें बस प्राप्त करना है तैयार हो जाओ और वहाँ पहुँचो। किंजल कहती हैं कि यह बहुत अच्छा क्लब है। बा कहते हैं कि यह महंगा होगा। राखी कहती हैं नहीं, 6000 प्लस टैक्स। बा पूछते हैं क्या, कम्युनिटी हॉल 10000 रुपये ले रहा है। राखी कहती है नहीं, मेरा मतलब है 6000 प्लस टैक्स प्रति प्लेट। वे चौंक जाते हैं। बा पूछते हैं कि क्या आप खाने के साथ चांदी की थाली देते हैं। राखी का कहना है कि लगभग 200 मेहमान होंगे, इसकी कीमत लगभग 15 लाख होगी, हम कुलीन सदस्य हैं, हमें 10% की छूट मिलेगी, मैंने पहले ही बुकिंग कर ली है, हम इसे अभी रद्द नहीं कर सकते। बा पूछते हैं कि अगर मैं आपके लिए बुकिंग कर दूं तो क्या आप कैलाश जाएंगे। राखी कहती है नहीं। बा पूछते हैं कि हम क्लब क्यों जाएंगे। राखी कहती है मुझे लगा कि तुम मना नहीं करोगे। बा कहते हैं कि आपको हमसे एक बार पूछना चाहिए था।

राखी कहती हैं कि जब मैं इस गठबंधन के लिए तैयार हूं तो आपको गुस्सा क्यों आ रहा है, मुझे लगता है कि आप खर्चों को लेकर तनाव में हैं, चिंता न करें, हम इसे संभाल लेंगे, बस अच्छी तरह से तैयार हो जाओ और समय पर आओ, मैं कार और डिजाइनर भी भेजूंगा कपड़े, मुझे आशा है कि यह ठीक है। पाखी कहती है वाह, डिजाइनर कपड़े। राखी पूछती है कि क्या मैं इसे अंतिम मान लूं। वनराज कहते हैं नहीं। राखी सोचती है कि मुझे पता था कि आपका पुरुष अहंकार आहत होगा, आप सगाई के लिए तैयार नहीं होंगे। वह कहती है, तुम्हारा मतलब है कि सगाई नहीं की जानी चाहिए। वनराज कहते हैं नहीं, मेरा मतलब है कि हमें इसे क्लब में नहीं रखना चाहिए, मुझे पता है कि आपका सोशल क्लब, सगाई सरल होनी चाहिए, शादी पर खर्च करने की कोई जरूरत नहीं है, हमें एक बार किंजल से पूछना चाहिए, हम वही करेंगे जो उसे पसंद है। वह किंजल से पूछता है। किंजल का कहना है कि सगाई छोटी है, मेरे लिए जगह मायने नहीं रखती। प्रमोद कहते हैं कि मैं भी यही सोच रहा था। राखी कहती हैं लेकिन क्लब बुकिंग।

Anupama serial today episode written update

प्रमोद कहते हैं कि मैं इसे रद्द करवा दूंगा। वनराज कहते हैं कि इतना फाइनल, हम इसे कम्युनिटी हॉल में रखेंगे। अनुपमा राखी को चिंता न करने के लिए कहती है, सब कुछ ठीक हो जाएगा। बापू जी उन्हें मिठाई खाने के लिए कहते हैं। परितोष ने अनुपमा को धन्यवाद दिया। राखी सोचती है कि तुम्हारी खुशी अल्पकालीन है, तुम गठबंधन तोड़ने आओगे, इस बार तुम्हारा घर भी टूट जाएगा। परितोष और किंजल ने आशीर्वाद लिया। समर कहता है कि मैं नंदिनी को यह खुशखबरी दूंगा, मैंने उसका नंबर नहीं लिया, मैं उसके घर जाऊंगा। वह सोचता है कि उसे नहीं बताना चाहिए। मामा जी उसे चिढ़ाते हैं। प्रमोद कहते हैं हम चलेंगे, किंजल मैं तुम्हारे लिए पिकअप के लिए एक कार भेजूंगा। समर का कहना है कि हम किंजल को परितोष के राज बताएंगे। वे घर के अंदर जाते हैं। राखी कहती है कि मुझे उम्मीद है कि आप किंजल की खुशी का ख्याल रखेंगे। अनुपमा कहती हैं कि वह हमारी बेटी की तरह हैं।

राखी कहती है मुझसे वादा करो, अगर तुम किंजल से पूछोगे, तो वह कहेगी कि उसे कुछ नहीं चाहिए, मैं उसकी माँ हूँ और उसके सपनों को जानती हूँ, यह देखो, उसे मेरी अंगूठी बहुत पसंद है। अनुपमा कहती हैं कि यह सुंदर है। राखी कहती है कि उसे यह अंगूठी चाहिए, क्या मैं इसे परितोष की तरफ से किंजल के लिए खरीदूं। अनुपमा कहती हैं कि यह हमारी तरफ से होगा। राखी कहती है सॉरी, क्या आप ले सकते हैं, आपको हमारे ज्वैलर्स से वही अंगूठी मिलेगी, यह इतना महंगा नहीं है, सिर्फ 5 लाख। अनुपमा ने 5 लाख मांगे। राखी कहती है हां, सिर्फ 5 लाख। नंदिनी पानीपुरी खाती है। समर उसे एक प्यारी सी दावत देने आता है। वह पूछती है क्यों। उनका कहना है कि परितोष और किंजल की शादी तय हो गई। वह वास्तव में पूछती है और उसे गले लगाती है। वह बधाई कहती है। वह बहुत बोलता है। उनके पास पानीपुरी है। वह कहती है कि मैंने राखी को आते देखा है, क्या राखी ने कुछ किया। वह कहता है कि यह उसकी आदत है, मुझे उम्मीद है कि कोई समस्या नहीं है। अनुपमा चिन्ता करती है। झिलमिल का कहना है कि परितोष की शादी तय है, आप चिंतित क्यों हैं। Anupama कहती हैं कि बड़ी खुशी की कीमत बहुत होती है, मुझे चिंता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *